/>

Breaking

Thursday, November 5, 2020

विधानसभा सत्र में जींद के विकास को लेकर सवाल उठाएंगे विधायक कृष्ण मिड्डा -विकास परियोजनाओं को लेकर कुल 12 सवाल पूछेंगे

विधानसभा सत्र में जींद के विकास को लेकर सवाल उठाएंगे विधायक कृष्ण मिड्डा विकास परियोजनाओं को लेकर कुल 12 सवाल पूछेंगे

जींद :( संजय तिरँगाधारी )
हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र वीरवार से शुरू हो रहा है। इसमें जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्णलाल मिड्ढा द्वारा एक बार फिर जींद विधानसभा क्षेत्र की अनेक समस्याओं व मांगों को लेकर सरकार से जवाब तलबी की जाएगी। उनके द्वारा विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय में कुल 12 प्रश्र पूछे गए हैं। यह सभी प्रश्र जींद की विकास योजनाओं को लेकर हैं।  
गौरतलब है कि विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कार्यालय में जींद शहर में लुवास विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर की मांग की है जिसके बारे में तारांकित प्रश्न्न वीरवार को की कार्यवाही में शामिल किया गया है। विधायक द्वारा पूछा गया है कि क्या लुवास विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर खोले जाने का कोई विचार सरकार के विचाराधीन है। अगर है तो यह कब तक खोले जाने की संभावना है। वहीं जींद शहर के नहरी जल पर आधारित पेयजल सप्लाई हेतु विधायक ने सरकार से जवाब तलबी की है तथा विधायक ने सरकार से पूछा है कि मुख्यमंत्री घोषणा में लेटलतीफी के क्या कारण रह हैं। जींद शहर में ऑटो मार्केट के निर्माण बारे में सरकार से जवाब-तलबी भी की गई है तथा मेडिकल कॉलेज के निर्माण में हो रही देरी बारे भी सरकार से प्रश्न पूछा गया है। 
विधायक डा. कृष्ण ड्ढिा ने कहा कि जींद शहर तथा संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों उद्योग को जींद की तरफ  आकर्षित करने के लिए तथा युवाओं के रोजगार की व्यवस्था करने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। इसके बारे में भी सदन के पटल पर प्रदेश सरकार से मांग की जाएगी कि  जींद में उद्योग स्थापित करके जींद को एक विकसित शहर के रूप में पहचान दी जाए। जींद की जनता की आवाज को जोर-शोर से उठाने का प्रयास कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment