/>

Breaking

Monday, November 9, 2020

प्रेम विवाह करने पर दो समुदाय में तनाव, डर के मारे कई लोग कर गए गांव से पलायन

प्रेम विवाह करने पर दो समुदाय में तनाव, डर के मारे कई लोग कर गए गांव से पलायन

कैथल : पाई क्षेत्र के गांव तितरम में दो समुदाय में प्रेम विवाह  के चलते तनाव की स्थिति बनी हुई है। तनाव को देखते हुये कैथल के एस डी एम संजय कुमार तथा पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र सिंह सांगवान ने दोनों समुदाय की एक बैठक ली और भाईचारा बनाये रखने की अपील की।
गौरतलब है कि गांव के दलित समुदाय के लड़के ने राजनीतिक रसूख रखने वाले एक स्वर्ण समुदाय की लड़की को भगाकर उससे चंडीगढ़ के पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में शादी कर ली। बाद में इस प्रेमी जोडे़ ने न्यायालय से अपनी सुरक्षा मांगते हुए कैथल  के सेफ हाऊस में शरण ली है।
शादी से दोनों समुदायों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। तनाव को देखते हुये एसडीएम संजय कुमार तथा पुलिस उपाधीक्षक रणवीर सांगवान ने दोनों समुदायों की बैठक तितरम थाना में ली। उन्होंने बताया की अब लड़का लड़की अपनी मर्जी से विवाह कर सकता है।

इस बारे में कानून बन गया है। जिस कारण कोई भी कानून अपने हाथ में न ले। इस पर गांव में शांन्ति तो बनी हुई है, परन्तु स्थिति तनावपूर्ण है। दलित समुदाय के करीब आध दर्जन लोग अपने घरों को ताला लगाकर गांव छोड़कर चले गये।
*स्थिति को बनाए रखने के लिए पुलिस की नियुक्ति लगाई गई है : थाना प्रभारी*
तितरम थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि गांव में स्थिति ठीक है और गांव में शान्ति बनाये रखने के लिये पी सी आर व पुलिस की स्थायी डयूटी लगाई गई है। गांव छोड़कर जाने की उनके पास कोई सूचना नही है। एक आध कोई इधर उधर चला भी गया होगा, कुछ कहा नहीं जा सकता। पुलिस पल-पल पर नजर बनाए हुए है।

No comments:

Post a Comment