/>

Breaking

Friday, January 15, 2021

16 जनवरी तक मौसम में होगा बदलाव, धुंध बढ़ने के आसार

16 जनवरी तक मौसम में होगा बदलाव, धुंध बढ़ने के आसार

चंडीगढ़ : देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरे का कोहराम है। ठंड की वजह से ठिठुरन बनी हुई है। उत्तरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी थम गई है बावजूद इसके मैदानी इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड जारी है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सफदरजंग में आज सुबह 5.30 बजे तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पालम में उसी समय पारा 10 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।

हरियाणा के नारनौल में कल न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हिसार में दिन का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस वहीं रात में तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। चौधरी चरण सिंह हरियाण कृषि विश्वविद्यालय के अनुसार प्रदेश में मौसम 16 जनवरी तक खुश्क रहेगा। आगामी दिनों में दिन के तापमान में बढोतरी और उत्तरी पश्चिमी ठंड़ी हवाएं चलने का अनुमान है।

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा। इस वजह से विजिबिलिटी 100 से 200 मीटर के बीच रही। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली -एनसीआर के अलावा हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश ,बिहार, पश्चिम बंगाल के हिमालयी इलाके, असम और त्रिपुरा में सुबह घना कोहरा दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि अगले दो दिनों तक पूरे उत्तर भारत में ठंड में कोई कमी नहीं आएगी। सामान्य से भी नीचे न्यूनतम तापमान दर्ज किया जा सकता है। IMD के मुताबिक, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी। मौसम विभाग ने आज तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे व लक्षद्वीप में बिजली कड़कने के साथ बूंदाबांदी के भी आसार जताए हैं।

No comments:

Post a Comment