Breaking

Saturday, February 27, 2021

तीन कृषि कानूनों को लेकर बाबा रामदेव ने दी ये सलाह, बोले- गतिरोध खत्म करना जरुरी

तीन कृषि कानूनों को लेकर बाबा रामदेव ने दी ये सलाह, बोले- गतिरोध खत्म करना जरुरी



पानीपत : कृषि कानूनों को लेकर किसानों का संघर्ष जारी है और इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव की भी कृषि कानूनों को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई। बाबा रामदेव ने कहा कि तीन साल के लिए कृषि कानूनों को स्थगित कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों और सरकार को बैठकर किसानों व देश के हित की नीतियों को लेकर चर्चा कर कानून बनाना चाहिए।

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि वो सरकार के प्रवक्ता नहीं है और ना ही वे खुद कॉन्ट्रैक्ट खेती करना चाहते। लेकिन सुधार की जरूरत हर क्षेत्र में है । दरअसल, बाबा रामदेव समालखा में एक कारोबारी के शादी समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर सलाह दी और कहा कि किसान और सरकार के बीच चल रहे गतिरोध को खत्म करने की जरूरत है।

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार डेढ़ साल के लिए इन कानूनों को लागू ना करने की बात कह चुकी है ऐसे में अगर किसानों को ये समय कम लगता है तो इसे तीन साल तक बढ़ा देना चाहिए और बातचीत के जरिए ऐसा कानून बनाना चाहिए जो देश के हितों के लिए है।


इस दौरान बाबा रामदेव ने कृषि कानूनों को काला कानून बताने वाले लोगों को लेकर कहा कि कानून नहीं काला-सफेद तो आदमी की नीयत पर निर्भर करता है।

 

No comments:

Post a Comment