/>

Breaking

Thursday, February 18, 2021

लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से आगे : डॉ. भोला

लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से आगे : डॉ. भोला


जींद, 18 फरवरी (ललित) : लड़कियां आज हर क्षेत्र में लड़कों से आगे हैं और लड़कों को पछाड़ते हुए अपनी अलग पहचान बना रही हैं। यह बात सिविल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने हुडा ग्राऊंड में हारमोनिक आईआईटी मैडीकल सैंटर का उद्ïघाटन मौके पर मुख्यातिथि के तौर पर बोलते हुए कही।
डॉ. राजेश भोला ने कहा कि घरेलू फील्ड के साथ लड़कियां पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर करके दिखाती है, लेकिन रूढि़वादी परंपराओं के चलते कई बार लड़कियों को शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में आगे बढऩे के मौके कम मिल पाता। ऐसे में लड़कियों के अंदर छिपी प्रतिभा सामने नहीं आ पाती। डॉ. भोला ने कहा कि आजकल लड़कियां आईपीएस और आईएएस जैसे फील्ड में बहुत ही बेहतर तरीके से अपनी सेवाएं दे रही हैं। लड़कियां मैट्रो ट्रेन से लेकर फाइटर प्लेन भी चलाती है। पुलिस से लेकर मिल्ट्री में अपना विशेष योगदान देश की बेटियों और लड़कियों द्वारा दिया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए हारमनी आईआईटी मैडीकल सैंटर में जींद में बेटियों को आगे बढ़ाने की पहल की है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के एक साल के बाद इस तरह के सैंटर स्टूडैंटस को मैडीकल और इंजीनियरिंग फील्ड के अंदर आगे बढऩे में बढ़ावा देंगे। डॉ. भोला ने बताया कि कोचिंग सैंटर में विशेष बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग हरियाणा सरकार की तरफ से जारी कोरोना गाइडलाइन सैंटर में फोलो की जाएंगी। गेट पर विद्यार्थियों और स्टाफ के हैंड सैनिटाइज करवाए जाएंगे। मास्क के साथ ही स्टूडैंट्स और स्टाफ की एंट्री होगी। सैंटर के संचालक मोहित एवं नागेंद्र ने बताया कि लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उनके पैकेज में विशेष छूट का प्रावधान रखा गया है ताकि पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की मुहिम को आगे बढ़ाया जा सके। मोहित एवं नागेंद्र ने बीपीएल के विद्यार्थियों एवं लड़कियों के लिए अपने पैकेज में 10 प्रतिशत की विशेष छूट देने का प्रावधान रखा है। इस मौके पर बिट्ïटू वशिष्ठï, ललित और हर्ष गुप्ता खास तौर पर मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन
18जेएनडी1-हुडा ग्राऊंड में हारमोनिक आईआईटी मैडीकल सैंटर का रिबन काटकर उद्ïघाटन करते डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला।
18जेएनडी2-हुडा ग्राऊंड में हारमोनिक आईआईटी मैडीकल सैंटर के उद्ïघाटन समारोह के दौरान मौजूद डॉ. राजेश भोला।
18जेएनडी3-हुडा ग्राऊंड में हारमोनिक आईआईटी मैडीकल सैंटर के उद्ïघाटन समारोह में मुख्यातिथि डॉ. राजेश भोला को सम्मानित करते संचालक।

No comments:

Post a Comment