Breaking

Wednesday, February 24, 2021

हरियाणा सरकार बनाना चाहती है जींद को स्मार्ट सिटी, लेकिन सड़कें खोल रहीं पोल

हरियाणा सरकार बनाना चाहती है जींद को स्मार्ट सिटी, लेकिन सड़कें खोल रहीं पोल 

जींद : जींद को हरियाणा सरकार स्मार्ट सिटी बनाना चाहती है लेकिन यहां की सड़कें सारे दावों की पोल खोल रहीं हैं। जींद से नगूरां के बीच शाहपुर गांव के पास सड़क पर गहरे गड्ढे बन चुके हैं। करीब एक से डेढ़ फुट गहरे गड्ढे बने हुए हैं। इन गड्ढों में गंदा पानी भरा रहता है। इससे वाहन चालकों को गड्ढों की गहराई का पता नहीं चल रहा, जिससे वाहन पलटते-पलटते बच रहे हैं। किसी भी दिन इन गड्ढों में बड़ा हादसा भी हो सकता है। 

जींद से चंडीगढ़ जाने वाले इस मार्ग पर बड़े अधिकारी भी गुजरते हैं, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। यह सड़क एनएचएआइ के अधीन है। जींद में एनएचएआइ का दफ्तर ही नहीं है, इसलिए यह सड़क रामभरोसे है। शाहपुर गांव के युवा वकील सोमदत्त रेढू ने बताया कि कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, युवा मंडल कंडेला के प्रधान और युवा विकास समिति हरियाणा के संयोजक बिट्टू कंडेला ने कहा कि जींद-कैथल रोड पर अमरेहड़ी और शाहपुर गांव में सड़क टूटी हुई है। इससे सड़क हादसे बढ़ रहे हैं। 

शुगर मिल से वाया कैर खेड़ी और रूपगढ़ से बड़ौदी गांव तक भी कई जगह सड़क टूटी पड़ी है। नेशनल हाईवे ही नहीं, लिक रोड की हालत भी काफी खस्ता हो चुकी है। ऐसे में प्रशासन को जल्द इन सड़कों की दशा सुधारनी चाहिए ताकि वाहन चालकों को परेशानी न हो। दिनेश कंडेला ने बताया कि रूपगढ़ से बड़ौदी मार्ग पर पुलिस पूरी तरह से टूट चुकी है। इस रास्ते से स्कूल बसें तक गुजरती हैं, जिस कारण हादसा होने का खतरा बना रहता है।

No comments:

Post a Comment