/>

Breaking

Wednesday, February 17, 2021

रेल रोको कार्यक्रम कल 18 को :दिल्ली-अम्बाला लाइन की 8, रोहतक-बहादुरगढ़ की 4-4 गाड़ी होंगी लेट, हिसार, रेवाड़ी, सिरसा में ट्रैक पर बैठेंगे किसान, पर किसी ट्रेन का टाइम नहीं

रेल रोको कार्यक्रम कल:दिल्ली-अम्बाला लाइन की 8, रोहतक-बहादुरगढ़ की 4-4 गाड़ी होंगी लेट, हिसार, रेवाड़ी, सिरसा में ट्रैक पर बैठेंगे किसान, पर किसी ट्रेन का टाइम नहीं

चंडीगढ़ : प्रदेशभर में किसान संगठन गुरुवार को 12 से 4 बजे तक 4 घंटे के लिए ट्रेनों का आवागमन ठप करेंगे। इस दौरान लंबी दूरी की 19 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित होंगी। इनमें दिल्ली-अम्बाला लाइन पर 8 ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका जाएगा।
रोहतक, बहादुरगढ़ से होकर गुजरने वाली 4-4 ट्रेनें प्रभावित होंगी। दूसरी ओर हिसार, रेवाड़ी और सिरसा से गुजरने वाली यात्री गाड़ियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि 12 से 4 बजे के बीच किसी ट्रेन का टाइम शेड्यूल नहीं है। हालांकि इन जिलों में भी किसान ट्रैक पर धरना देंगे।
जिलों में टोल प्लाजा धरना दे रहे किसान संगठनों ने बताया कि वे सभी स्टेशनों के पास यार्ड में ट्रैक पर प्रदर्शन करेंगे। विरोध पूरी तरह से शांतिपूर्वक होगा। असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए वॉलंटियर की ड्यूटी भी लगाई जा रही है। कुछ जिलों में रेल रोकने के लिए आज भी बैठकें होनी हैं।
यात्रियों के लिए किसान खुद करेंगे लंगर और पानी की व्यवस्था
*रोहतक* : जीआरपी व आरपीएफ ने संवेदनशील एरिया में मकड़ौली, समरगोपालपुर, इस्माइला रेलवे स्टेशन को शामिल किया है। वहीं महम में किसान लाहली व खरैंटी गांव में रेल रोक सकते हैं। छोटे-छोटे स्टेशनों पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम पेट्रोलिंग कर करेंगी।
*बहादुरगढ़*: केवल रेलवे स्टेशन पर ही रेल रोकने की घोषणा की। किसान नेता भारतीय किसान यूनियन राजवाल के महासचिव प्रगट सिंह ने बताया कि सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए लंगर और पानी की व्यवस्था भी की जा रही है।
*सिरसा*: हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि गांव- गांव से किसान सिरसा, डबवाली, ऐलनाबाद, कालांवाली, डिंग व ऐलनाबाद , लक्कड़वाली, साहरणी रेलवे स्टेशन के पास एकत्रित होंगे, जहां दोपहर 12 से 4 बजे तक ट्रैक पर बैठेंगे।
*चरखी दादरी*: जिला चरखी दादरी की सर्वखाप, किसान, सामाजिक व कर्मचारी संगठनों की पंचायत आज सुबह 11 बजे ढाणी फौगाट के बाबा जोतनाथ धाम पर होगी। 18 फरवरी को चरखी दादरी जिले में पातुवास के पास ट्रेन रोके जाने का कार्यक्रम इसमें तय किया जाएगा।
*अम्बाला*: अम्बाला कैंट के पास पड़ते शाहपुर में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसान रेल राेकाे अभियान चलाएंगे। इधर, यमुनानगर में जगाधरी वर्कशॉप रेलवे स्टेशन समीप ट्रेन रोकने के लिए जुटने की रणनीति है। आरपीएफ ने कैंट व सिटी में सुरक्षा बढ़ा दी है।
*सोनीपत* : रेलवे स्टेशन के माल गोदाम के ट्रैक को जाम कर अपना विरोध जताएंगे। किसान सुबह 11 बजे से स्टेशन परिसर में इकठ्‌ठा शुरू होंगे। इसके बाद यह सभी लोग दोपहर 12 बजे यार्ड के रेलवे ट्रैक पर लेट जाएंगे। यहां के लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है।

No comments:

Post a Comment