/>

Breaking

Thursday, February 18, 2021

मेले व फन फेयर का आयोजन लोगों को कोरोना के भय से मुक्त रखने में और स्वस्थ रहने में मदगार साबित हो : डॉ. भोला

मेले व फन फेयर का आयोजन लोगों को कोरोना के भय से मुक्त रखने में और स्वस्थ रहने में मदगार साबित हो : डॉ. भोला
जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) जींद हुड्डा ग्रांउड में मंगलवार शाम को जींद ट्रेड फेयर मेले का शुभारंभ हुआ। जिसमें मुख्यअतिथि के तौर पर सामान्य अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डा. राजेश भोला ने शिरकत की। जींद ट्रेड फेयर मेला सात मार्च तक चलेगा। मेले के संचालक सुखबीर भुक्कल ने बताय कि कोरोना काल के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलना शुरु हो गए है। इसलिए इस तरह के मेले व फन फेयर का आयोजन लोगों को कोरोना के भय से मुक्त रखने में और स्वस्थ रहने में मदगार साबित होगी। क्योंकि ऐसे मेलों में परिवार अपने बच्चों के साथ पहुंचकर झूलों का आंनद ले सकता है और साथ सामान की खरीददारी भी कर सकता है। 
भुक्कल ने बताया कि कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना भी मेले में की जाएगी। मेले के अंदर मास्क पहनकर ही इंट्री करवाई जाएगी और मुख्य गेट पर ही लोगों के हाथ सेनेटाइज करवाए जाएंगे, सोशल डिस्टेङ्क्षग का विशेष ख्याल रखा जाएगा, जिसको लेकर झूलों की भी एक दूसरे से उचित दूरी रखी गई है। 
मुख्यअतिथि डा. राजेश भोला ने बताया कि इस तरह के आयोजन लोगों की तनावूपर्ण जिंदगी और कोरोना महामारी से बाहर निकलने में सहायक होगी। उन्होंने बताया कि अच्छी बात है कि इस तरह के मेलों में सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना की जा रही है। जिसमें मनोजरंजन के साथ बचाव के तरीकों का अनुसरण किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मुंह, नाक व आंखों को बार-बार न छुये। खांसते वक्त अपने नाक, मुंह को रूमाल या टिसू से अवश्य ढक्के। तेज बुखार, सुखी खासी होने पर चिकित्सक की सलाह लें। यदि आपने नियमों का पालन किया है तो आप खुद भी सुरक्षित रहेंगे और परिवार के दूसरे सदस्यों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार ने कड़े प्रशिक्षणों के उपरांत स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी दी है। कोविशील्ड वैक्सीन अब फ्रंट लाइन वॅारिर्यस जैसे चिकित्सक, पैरा मैडिकल स्टाफ व आउट सोर्सिंग कर्मी के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है व सभी लोगों से अनुरोध है कि अपनी बारी आने पर बिना हिचक के इस वैक्सीन को लगवाएं। जिससे सभी कोरोना वायरस से बचाव कर सकें। उन्होंने बताया कि सभी स्वास्थ्य कर्मी जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन वैक्सीन के लिए किया गया है वो सभी आने वाले तीन दिनों में अपनी वैक्सीन की डोज लगवा लें। इस अवसर पर महेंद्र कमांडो, सुखविंद्र, रिषी, मनजीत शर्मा मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment