Breaking

Wednesday, March 17, 2021

कोरोना के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित

कोरोना के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित 


कमेटी जिला में एसओपी के नियमों की पालना करवाना करेगी सुनिश्चित : उपायुक्त  

जींद : ( संजय तिरंगाधारी ) कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने इस पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्तर पर कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में डीएसपी पुष्पा खत्री, उप सिविल सर्जन डॉ. राजेश भोला तथा जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव राजकपूर सूरा को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। 
श्री आदित्य दहिया ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के केस फिर से मिलने लग गए हैं, ऐसे में इस वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए यह तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी के सदस्य जिला में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखेंगे और संस्थानों एवं संगठनों को एसओपी के नियमों की पालना करने के निर्देश जारी करेगी। उन्होंने बताया कि अगर कोई संस्थान या संगठन एसओपी नियमों की पालना नहीं करती है तो उसके खिलाफ इस कमेटी द्वारा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यह कमेटी जिला में धार्मिक कार्यक्रमों, शादी, समारोह,शोंक सभाओं इत्यादि पर पैनी नजर बनाकर रखेगी ताकि ऐसे कार्यक्रमों में अधिक संख्या में व्यक्ति ईक्कठा न हो। यहीं नहीं कमेटी द्वारा महाविद्यालयों, मॉल तथा वह सभी सार्वजनिक स्थल जहां अधिक भीड़ ईक्कठा होने की आशंका है उन सभी पर नजर बनाकर रखेगी। 
कमेटी में शामिल सदस्यों ने की बैठक :   कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए गठित जिला स्तरीय कमेटी में शामिल तीनों अधिकारियों ने उप- पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक की। बैठक में सभी तीनों सदस्य अधिकारियों ने निर्णय लिया कि कोरोना वायरस के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए कमेटी द्वारा हर संभव निर्णय लिए जाएंगे। कमेटी आज से ही कार्य करना शुरू कर रही है। जिला में एसओपी के नियमों की अक्षरस: पालना करवाई जाएगी। मास्क न पहनने वाले लोगों को जुर्माना किया जाएगा। तथा अन्य नियमों की उल्लघंना करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 
कोरोना सैम्पलिंग के कार्य में लाई जाएगी तेजी :  कमेटी में शामिल उप सिविल सर्जन डॉ. राजेश भोला ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लोगों की सैम्पलिंग करवाना बहुत जरूरी है, सैम्पलिंग के कार्य को और तेज किया जाएगा। मोबाईल टीमें गांव- गांव घर- घर जाकर सैम्पलिंग का काम तेजी से करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान निरन्तर चल रहा है उन्होंने लोगों का आहवान किया कि टीकाकरण अवश्य करवाएं ताकि जिला से कोरोना वायरस का जड़ से खात्मा हो सके। उन्होंने कहा कि कमेटी द्वारा कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा सकता है ताकि लोगों को पता चल सके कि इस वायरस के खात्म के लिए किन नियमों की पालना करनी होगी और क्या एतिहातिक कदम उठाए जाने चाहिए।

No comments:

Post a Comment