Breaking

Sunday, April 25, 2021

दलाल खाप के प्रधान समेत 300 लोगों पर मामला दर्ज, एसडीओ की शिकायत पर सभी किसानों के खिलाफ हुई कार्रवाई

दलाल खाप के प्रधान समेत 300 लोगों पर मामला दर्ज, एसडीओ की शिकायत पर सभी किसानों के खिलाफ हुई कार्रवाई

बहादुरगढ : केएमपी पर टोल फ्री कराने, तोड़फोड़ व हंगामा करने पर दलाल खाप के प्रधान समेत करीब 300 लोगों के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। इससे पहले भी 14 अप्रैल को जबरन टोल फ्री कराने, तोड़फोड़ और अन्य कई गंभीर मामलों में पहले भी केस दर्ज हो चुका है। पहले करीब 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अबकी बार करीब 300 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया हैं। जिन सभी लोगों की पहचान हो गई है।

उनके नाम व अन्य के खिलाफ फोटो व वीडियो के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। एसडीओ देवेंद्र सिंह की शिकायत पर सभी किसानों के खिलाफ आसौदा थाने में केस दर्ज किया है। इसमें देवेंद्र सिंह ने बताया कि वह उपमंडल अधिकारी कार्यालय जल सेवाएं मंडल बहादुरगढ़ में तैनात है।

22 को अप्रैल को डीसी झज्जर के आदेश पर बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट केएमपी व आसौदा पर लगी थी। क्योंकि किसान संगठनों ने केएमपी पर आसौदा टोल फ्री करने की घोषणा की थी। इस दिन प्रशासन ने धारा 144 धारा भी लगाई थी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीएम हितेंद्र कुमार, डीएसपी पवन कुमार, डीएसपी नरेश कुमार झज्जर के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स व पुलिस फोर्स के साथ टोल पर मौजूद थे।
इस बीच दोपहर करीब 300 किसान नारेबाजी करते ट्रैक्टरों व अन्य साधनों व पैदल आए और टोल कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया। कम्प्यूटर की तार निकाल बाहर फेंक दी। उन्हें जान से मारने की धमकी दी। टोल के आगे जाम लगा दिया। फिर जबरन टोल को फ्री करवा दिया।

एसडीओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ देर बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रधान राकेश टिकैत भी आ गए। टिकैट ने किसानों को उकसाते हुए कहा कि आपने सही किया जो टोल को फ्री कर रोड को जाम कर दिया। इसी प्रकार बाकी सभी टोल फ्री करवाना है। इसके बाद वे मौके से चले गए। एसडीओ ने कहा कि बार-बार टोल फ्री करवाने का काम भारतीय किसान यूनियन प्रधान सरदार गुरनाम सिंह चढ़ूनी के उकसाने पर भी ही किया जा रहा है।
कोरोना के नाम पर किसानों को डराना बंद करे सरकार : टिकैत

फतेहाबाद, किसान नेता राकेश टिकैत शुक्रवार रात फतेहाबाद हाइवे बाइपास पर लंगर स्थल पर पहुंचे। इस दौरान टिकैत ने कहा की सरकार द्वारा बार-बार किसान आंदोलन स्थगित करने की बात कही जा रही है। कोरोना फैलने का डर दिखाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि चुनावी रैलियों से कोरोना नहीं फैलता क्या सिर्फ किसान आंदोलन में ही कोरोना फैलता है। बंगाल में बार-बार रैलियां की जा रही हैं। लाखों की संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। किसी प्रकार के नियमों की पालना नहीं की जाती, तब कोरोना नहीं फैलता। उन्होंने इसे सरकार की चाल बताया।

No comments:

Post a Comment