Breaking

Wednesday, April 14, 2021

लोकतांत्रिक राष्ट्र के निर्माण में बाबा साहेब का योगदान बहुत बड़ा है, उनका जीवन लोगों के लिए प्रेरणा : राजू मोर

लोकतांत्रिक राष्ट्र के निर्माण में बाबा साहेब का योगदान बहुत बड़ा है, उनका जीवन लोगों के लिए प्रेरणा : राजू मोर

जींद, 14 अप्रैल : भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी जन्मजयन्ती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जींद द्वारा जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये । जींद में रामराय गेट स्थित रविदास धर्मशाला में चमारान सभा द्वारा अम्बेडकर जयन्ती कार्यक्रम में भाजपा जींद जिला अध्यक्ष राजकुमार (राजू मोर) पहुंचे और बाबा को पुष्पांजलि अर्पित कर सभी को बाबा साहेब की जयंती की शुभकामनाएं दी और उनको नमन किया । इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि राष्ट्र के निर्माण व संविधान के निर्माण में बाबा साहेब का बहुत बड़ा योगदान है । बाबा साहेब समृद्ध भारत का निर्माण चाहते थे और मौजूदा सरकार भी इनके इसी सपने को साकार करने में लगी है।
उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान के माध्यम से सभी को समान रूप से वोट डालने का अधिकार दिया। यह संविधान की ही देन है कि हम अपनी पसंद की सरकार बनाते हैं। हमें अपने प्रतिनिधि चुनने का स्वतंत्र अधिकार है। उन्होंने कहा कि हमें अपने समाज के तानेबाने को मजबूत करने के लिए कार्य करना होगा। 
उन्होंने कहा कि बाबा साहेब को सही अर्थों में नमन तब होगा, जब उनकी शिक्षाओं को अपने स्वभाव में ढ़ालेंगे। हमें उनके मार्ग पर चलकर समाज में ऊंच-नीच के भाव को समाप्त करना होगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के सपने के अनुसार एक ऐसे समाज का निर्माण करना होगा, जहां सभी वर्ग समान हों। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भी बाबा साहेब के आदर्शों पर चलते हुए समाज के हर वर्ग के लिए नीतियां लागू कर रही है।
वहीं जींद में दुर्गा कालोनी में बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर कोरोना वैक्सिनेशन कैम्प का भी आयोजन किया गया ।

सफीदों में बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर विशाल कोरोना वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन भाजपा सफीदों मण्डल द्वारा किया गया जहां लोगों ने भारी संख्या में कोरोना से बचाव हेतु टिका लगवाया । कैम्प में भाजपा अध्यक्ष राजू मोर ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की ।
वहीं नरवाना में भी भाजपा नेताओं  द्वारा बड़े स्तर पर बाबा साहेब की जयंती के कार्यक्रम आयोजित किये गए । इसके अलावां भाजपा के सभी मंडलों द्वारा उचाना व जुलाना में भी अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किये गए जहां बराह मण्डल में भी कोरोना टीकाकरण कैम्प आयोजित किये गए ।
इस अवसर पर जिले के आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रमों में कोरोना टीकाकरण अभियान के जिला संयोजक डॉ राज सैनी, सुरेन्द्र धवन, जसबीर सैनी, बलवंत सिंहमार, विरेन्द्र खोखरी, नरेन्द्र शर्मा, मनीष बबलू गोयल, केशव व राजेश जांगड़ा, सफीदों में हरीश शर्मा, रवि थनई, प्रिंस मुदगिल, कविता शर्मा, बलवंत पांचाल, रोहित गुम्बर, मुकेश लूदाना, सुनील लाडवाल, सुभाष थरेजा, रिंकू जांगड़ा, महिला मोर्चा से सुशीला भारद्वाज ,राजकुमारी सहल, ओमपति ,ओम देवी, जैरी तुसामड, सक्षम भाटिया, अंकित सहल, आकाश और नरवाना में सुमन बेदी, जगदीश उझाना, प्रमोद शर्मा, अमित ढाकल, सुदेश चोपड़ा, सुशील बाल्याण, बलदेव बाल्मीकि, मोहन गर्ग समेत सैंकड़ों भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओ ने अलग अलग कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहेब की जयंती कार्यक्रम में शिरकत की ।

No comments:

Post a Comment