Breaking

Wednesday, April 7, 2021

जींद में बड़ा चिटफंड कंपनी घोटाला आया सामने, 15 दिन में पैसे डबल करने

जींद में बड़ा चिटफंड कंपनी घोटाला आया सामने, 15 दिन में पैसे डबल करने का झांसा दे हड़पे 50 लाख


जींद : जींद में चिटफंड कंपनी फोर लिंक सक्सेस हेल्प ने 15 दिन में राशि को डबल करने का झांसा देकर आठ लोगों से 50 लाख रुपये हड़प लिए। कंपनी ने पूरे प्रदेश में नेटवर्क बनाया हुआ है। पुलिस ने कंपनी में निवेश करवाने वाले पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। अर्बन एस्टेट निवासी सुरेंद्र सिंह ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह दवाइयों का काम करता है। दिसंबर 2020 में उसके संपर्क में नरवाना निवासी अंजू आई।

उसने बताया कि उनकी फोर लिंक सक्सेस हेल्प के नाम से कंपनी है और कंपनी का कारोबार पूरे देश में फैला हुआ है और ऑनलाइन फोरक्स में काम करती है। उनकी कंपनी में निवेश अगर 26500 निवेश करते हैं तो 15 दिन में डबल। इसी प्रकार 17 हजार 600 रुपये निवेश करने पर 11 दिन व यदि ज्यादा पैसे निवेश करते हैं तो 80 दिन में राशि को डबल कर देते हैं। इसके बाद उसको कैथल जिले के गांव पाई निवासी अनिल कुमार, सेक्टर नौ करनाल निवासी दीपक, नरवाना निवासी रोहताश, पिंजौर निवासी मोहित शर्मा व नवनीत शर्मा से मिलवाया।
आरोपितों ने उसे झांसे में ले लिया और उसने कंपनी में एक लाख रुपये निवेश कर दिए।

इसके बाद उसके जानकार यमुनानगर जिले के गांव  सिसौली शशिबाला ने भी उसके साथ ही राशि निवेश कर दी। इसके बाद उन्होंने अपने रिश्तेदारों व जानकारों के करीब 25 लाख 12 हजार रुपये निवेश कर दिए। इसके अलावा काठमंडी गोहाना निवासी दिनेश कुमार ने आठ लाख, राजू ने तीन लाख रुपये, अशोक ने दो लाख 20 हजार, यमुनानगर निवासी सीमा ने तीन लाख 15 हजार, यमुनानगर निवासी नेहा जैसवाल ने एक लाख 60 हजार, पंजाब के जीरकपुर निवासी पांच लाख 65 हजार रुपये निवेश कर दिए। 

जब समय अवधि पूरी होने के बाद कंपनी ने रुपये मांगे तो आरोपितों ने कहा कि उनकी कंपनी का फैंटेसी गेमिंग कंपनी टीम वर्ल्ड 11 में शामिल हो गई है और गेमों के माध्यम से कंपनी करोड़ों रुपये कमा रही है। जल्द ही उनकी राशि दे दी जाएगी। थोड़े दिनों के बाद आरोपितों ने कहा कि दूसरे लोगों के राशि निवेश करवाने के बाद ही डबल राशि दी जाएगी। लेकिन जब उन्होंने दूसरे लोगों के रुपये निवेश करवाने से मना कर दिया तो आरोपितों ने राशि देने से मना कर दिया। जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। 
शिकायकर्ता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों को अपने जाल में उलझाने के लिए होटलों में बड़े-बड़े सेमिनार करते थे। जहां पर कुछ ही दिनों में लोगों के करोड़पति होने के सपने दिखाकर राशि को निवेश करवाते थे। जब उसने कंपनी में निवेश किया तो आरोपित अंजू, रोहताश व प्रदीप ने बताया कि अंजू उनकी कंपनी की टाप लीडर है। उसने कंपनी से जुड़कर अब तक करोड़ों रुपये कमा चुकी है। इस दौरान आरोपितों ने बैंक स्टेटमेंट दिखाई और बताया कि कंपनी का करोड़ों का कारोबार है। उनकी कंपनी की पिंजौर में काफी फ्लैट बनाए हुए हैं और करोड़ों रुपये बिटकॉइन में निवेश किया हुआ है। इसके चलते वह आरोपितों के झांसे में आ गया और उसने अपने जानकार व रिश्तेदारों के रुपये भी निवेश करवा दिए।

No comments:

Post a Comment