Breaking

Sunday, April 25, 2021

जींद वालों के लिए जरूरी खबर, अब नागरिक अस्पताल में सिर्फ तीन घंटे ही खुलेगी ओपीडी

जींद वालों के लिए जरूरी खबर, अब नागरिक अस्पताल में सिर्फ तीन घंटे ही खुलेगी ओपीडी

जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से अब नागरिक अस्पताल में सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक ही ओपीडी में मरीजों को देखा जाएगा। इसके बाद ओपीडी में बैठने वाले चिकित्सक कोरोना संक्रमितों की देखभाल करेंगे। इतना ही नहीं फ्लू कॉर्नर में 24 घंटे मरीजों की जांच करने के अलावा उनके सैंपल भी लिए जाएंगे। अस्पताल प्रशासन फ्लू कॉर्नर में लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए अस्पताल के प्रवेश द्वार के साथ लगने वाले कमरे में सैंपल लेगा। इसके लिए यहां एक कमरे की व्यवस्था कर दी गई है।

फिलहाल नागरिक अस्पताल में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक चिकित्सक ओपीडी में बैठते थे। दिनभर अस्पताल में मरीजों की भीड़ लगी रहती थी। इसे कम करने के लिए स्वास्थ्य निदेशालय ने अस्पतालों में ओपीडी का समय सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया है। इसका मकसद 12 बजे के बाद चिकित्सकों को कोरोना संक्रमितों की देखभाल में लगाना है। इसके अलावा नागरिक अस्पताल में स्थित फ्लू कॉर्नर में 24 घंटे मरीजों की जांच करने तथा सैंपल लेने के निर्देश भी जिला स्वास्थ्य विभाग को मिले हैं। यहां फ्लू कॉर्नर में सैंपल देने वालों की लंबी लाइनें लग जाती है। इस भीड़ को कम करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने नागरिक अस्पताल की नई बिल्डिंग के मुख्य प्रवेश द्वार के साथ लगते कमरे में कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने का कार्य शुरू कर दिया है। अब अस्पताल में दो जगह सैंपल लिए जाएंगे, ताकि एक जगह लोगों की भीड़ जमा नहीं हो।
एसएमओ डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक ओपीडी करने के निर्देश मिले हैं। इसके अलावा फ्लू कॉर्नर को 24 घंटे चलाने के निर्देश भी मिले हैं। फ्लू कॉर्नर पर होने वाली भीड़ को कम करने के लिए एक और सैंपल लेने के लिए अस्पताल परिसर में ही सेंटर बनाया गया है। यहां पर भी सैंपल लिए जा रहे हैं। ताकि एक जगह पर अधिक मरीजों की भीड़ जमा न हो।

No comments:

Post a Comment