Breaking

Friday, April 23, 2021

जींद के गांवों में सोमवार से नहीं लगेंगे पॉवर कट, पुराने शेड्यूल से मिलेगी बिजली

जींद के गांवों में सोमवार से नहीं लगेंगे पॉवर कट, पुराने शेड्यूल से मिलेगी बिजली 

जींद : ( आरती शर्मा )  बिजली निगम की तरफ से 25 अप्रैल से गांवों और एग्रीकल्चर फीडर की बिजली सप्लाई पुराने शेड्यूल के अनुसार शुरू की जाएगी। फसली सीजन के चलते एक अप्रैल से गांवों में सुबह छह से शाम छह बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहती है। वहीं खेतों में भी रात को साढ़े तीन घंटे ही बिजली सप्लाई दी जा रही है। ताकि शॉर्ट सर्किट की वजह से फसलों में आग ना लगे। बिजली की लाइन खेतों से गुजरती हैं।

दिन में बिजली ना आने से पेयजल सप्लाई, पशुओं के लिए पीने का पानी और हरा चारा काटने में दिक्कत आ रही है। अब फसल कटाई का ज्यादातर काम पूरा हो चुका है। जिसके चलते बिजली निगम ने दोबारा बिजली सप्लाई पुराने शेड्यूल के अनुसार ही शुरू करने का फैसला लिया है। जिन फीडरों के नीचे फसल कटाई का काम पूरा हो चुका है, तो संबंधित फीडर से जुड़े गांवों के सरपंच अपने एरिया में एसडीओ से मिल कर 25 अप्रैल से पहले भी पुराने शेड्यूल अनुसार दिन में बिजली सप्लाई शुरू करा सकते हैं।  
बिजली निगम जींद सर्कल एसई श्यामबीर सैनी ने बताया कि फसल कटाई का अधिकतर काम पूरा हो चुका है। इसलिए सोमवार से गांवों में दिन में भी पहले की तरह बिजली सप्लाई दी जाएगी। किसी फीडर की बिजली लाइन के नीचे फसल कटाई का काम पूरा हो चुका है और आगजनी का भय नहीं है, तो इस बारे में उस फीडर से जुड़े गांवों के सरपंच सहमति दें, तो तुरंत वहां सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। अगर 25 अप्रैल के बाद भी किसी फीडर के नीचे फसल कटाई व थ्रेसिग का काम बचा है, तो वहां सरपंच सूचना दें। ताकि वहां के फीडर पर सप्लाई दिन बंद रखी जाए।

No comments:

Post a Comment