Breaking

Tuesday, April 13, 2021

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयन्ती के अवसर मेगा कोरोना वैक्सिनेशन कैम्प आयोजित



बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयन्ती के अवसर मेगा कोरोना वैक्सिनेशन कैम्प आयोजित

जींद-13 अप्रैल : बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जन्मोत्सव के उपलक्ष भारत सरकार द्वारा पूरे देश मे 11 से 14 अप्रैल तक कोरोना वैक्सिनेशन (टीकाकरण) उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है । इसी कड़ी मे रामराय गेट स्थित रविदास मंदिर में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने व टीकाकरण को रफ्तार देने हेतु आज 13 अप्रैल को गुरु रविदास महासभा (रजि.) रामराय गेट, जींद द्वारा एक निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण कैंप समिति के  प्रधान सूबे सिंह की अध्यक्षता में जिला प्रशासन के सहयोग से सम्पन्न हुआ। 
कैंप में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राजकुमार (राजू मोर) पहुंचे और कैम्प का उद्घाटन किया । उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजू मोर ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी ने गरीब निम्न वर्ग की आवाज बनकर उनके लिए कानून में विशेष प्रावधान किए । उनकी जयंती के साथ साथ आज भारतीय नव वर्ष का का भी प्रारम्भ हुआ है और आज से ही माता रानी के चैत्र नवरात्रों का शुभारंभ हुआ है और इसके लिए सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की । उन्होंने कहा कि कोरोना अब तेजी से फैलता जा रहा है और विकराल रूप लेता जा रहा है, हम सभी को इसके साथ मिलकर लड़ना होगा और वैक्सिनेशन के लिए सभी को जागरूक करना होगा । कैम्प में विशेष अतिथि के तौर पर एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष बलवंत सिंहमार व जयन्ती मण्डल अध्यक्ष सुरेन्द्र धवन ने शिरकत की ।

इस कैंप में 45 साल से ऊपर  400 लोगों को वैक्सीन लगाई गई । इसकी दूसरी डोज भी 46 दिन बाद यहीं पर कैंप लगाकर बेनिफिसियरीज को लगाई जाएगी। कैंप मे लोग वैक्सीन लगवाने के लीये उत्साहित थे  जो वैक्सीन के प्रति लोगो का जो डर था वो जागरूक  कैंपो से दूर हो रहा है। शाम 3 बजे तक लोगो की लम्बी क़तार लगी रही। 
इस अवसर पर संस्था के सचिव पवन कुमार, उपप्रधान भीम सिंह, राजेन्द्र पातलान, मोहन लाल, अनिल शर्मा, विनय शर्मा, राजकुमार, बुधराम, सतीश, तेलूराम व अन्य सदस्यों के साथ साथ जयन्ती मण्डल के कार्यकर्ता संजय सैनी, विकास ग्रोवर की टीम ने भी इस कैंप मे सभा का सहयोग किया।

No comments:

Post a Comment