Breaking

Wednesday, April 7, 2021

जींद में होली पर हुए हत्याकांड के नौ दिन बाद फिर जमकर चलीं लाठियां

जींद में होली पर हुए हत्याकांड के नौ दिन बाद फिर जमकर चलीं लाठियां


जींद : होली की पार्टी के दौरान खोखरी गांव में जातीय टिप्पणी करने पर नौ दिन पहले हुई दो लोगों की हत्या के मामले में सोमवार को दोनों पक्षों के बीच फिर से विवाद हो गया। इसमें दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने पांच लोगों को नामजद करने के अलावा सात अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं एक पक्ष ने आरोप लगाया है कि दूसरे पक्ष केे लोगों ने उन्हें गांव छोड़ने की धमकी देते हुए उन पर हमला कर दिया। 
गांव में दोहरे हत्याकांड की घटना के नौ दिन बाद सोमवार को गांव में दोनों पक्षों में फिर तनाव हो गया। इसमें मृतक पक्ष के लोगों ने आरोपी पक्ष के लोगों को गांव छोड़ने की धमकी देकर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में हत्या के आरोपी पक्ष के तीन लोग सुरेंद्र, विनोद व सुशीला घायल हो गए, जबकि मृतक पक्ष का वेदप्रकाश घायल हुआ है।
सदर थाना पुलिस को दिए बयान में खोखरी निवासी श्रीनिवास ने बताया कि वह दोपहर को गांव के बस अड्डे पर बैठा था। इस दौरान उसके पास दूसरे पक्ष के कुछ लोग आए और उनको गांव छोड़ने की धमकी दी। इस पर वह घर आ गया। कुछ देर में सतीश, प्रमोद, सुरेंद्र, जितेंद्र, हरिपाल व छह-सात अन्य युवक लाठी-डंडे लेकर उनके घर पहुंचे और बेटे सुरेंद्र व विनोद पर हमला कर दिया।
इस दौरान पड़ोस के मकान में रहने वाली सुशीला बीचबचाव करने आई तो हमलावरों ने उसे भी घायल कर दिया। गांव में अन्य लोगों के बीचबचाव करने पर हमलावर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि रंजिशन घर में घुसकर हमला करने के आरोप में सतीश, प्रमोद, सुरेंद्र, जितेंद्र व हरिपाल को नामजद तथा छह-सात अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।
यह विवाद 28 मार्च को हुआ था।

आरोप है कि 28 मार्च को एक समुदाय के रोहताश व संदीप और दूसरे पक्ष के संदीप व मनजीत शराब पी रहे थे। रात को संदीप व मनजीत ने रोहताश व अजय पर कस्सी से वार कर हत्या कर दी थी। जांच में सामने आया कि जातीय टिप्पणी को लेकर हत्या की गई। अब दोनों आरोपी जेल में हैं। जींद के सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने कहा कि खोखरी गांव में दो लोगों की हत्या के नौ दिन बाद हुए झगड़े को देखते हुए सदर थाना पुलिस ने गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है। गांव में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों के लोगों को निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment