/>

Breaking

Thursday, April 29, 2021

आज होगी किसानों की महापंचायत, कोरोना को देखते हुए प्रशासन के लिए चुनौती

आज होगी किसानों की महापंचायत, कोरोना को देखते हुए प्रशासन के लिए चुनौती


भिवानी : हरियाणा के भिवानी जिले के प्रेमनगर में आज किसान महापंचायत का आयोजन होगा, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत गुरनाम सिंह चढूनी समेत कई किसान नेता संबोधित करेंगे। कोरोना के प्रकोप के बीच किसान नेता ने ग्रामीणों से इसमें बढ़ चढ़कर भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि तीन कानूनों के साथ संयुक्त किसान मोर्चा सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों को भी प्रमुखता से उठा रहा है।


किसान महापंचायत दोपहर 12 बजे शुरू होगी। बता दें कि पूरे प्रदेश में धारा-144 लागू है। ऐसे में प्रशासन के सामने ये महापंचायत बड़ी चुनौती बनी हुई है। प्रशासन की तरफ़ से महापंचायत ना करने को कहा गया है। लेकिन ग्रामीण व किसान महापंचायत करने पर अड़े हैं। किसान महापंचायत की तैयारी ज़ोरों पर जारी है।

किसानों ने कहा कि भिवानी मेडिकल कॉलेज को लेकर जनभावनाओं की सरकार को कदर करनी चाहिए। प्रेमनगर गांव ने 37 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज के लिए दान में दे रखी है। पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी नींव रखकर काम शुरू करवाया था। इतना कुछ होने के बावजूद सरकार ने अपने चेहतों को लाभ पहुंचाने के लिए यहां कार्य रुकवा दिया है।


उन्होंने कहा कि 119 दिन से प्रेमनगर, तिगड़ाना, बलियाली, सुई, घुसकानी, नाथूवास, कालुवास, मंढाना, धनाना और आसपास के ग्रामीण सरकार के रवैये से नाराज होकर धरने पर बैठे हैं और सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

No comments:

Post a Comment