Breaking

Friday, April 23, 2021

जींद में जहरीली लस्सी पीने से दो लोगों की मौत; बच्ची समेत 5 की हालत गंभीर, मांग कर लाए थे पेय पदार्थ

जींद में जहरीली लस्सी पीने से दो लोगों की मौत; बच्ची समेत 5 की हालत गंभीर, मांग कर लाए थे पेय पदार्थ

जींद : ( आरती शर्मा ) जहरीली लस्सी पीने से दो लोगों की मौत; बच्ची समेत 5 की हालत गंभीर, मांग कर लाए थे पेय पदार्थ

हरियाणा के जींद जिले के पडाना गांव में जहरीली लस्सी पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं 3 साल की बच्ची समेत 5 लोगों की हालत गंभीर है। छोटू, पड़ोसी रविंद्र, धर्मपाल, प्राची, रामदिया का उपचार चल रहा है। इनमें से दो जींद के निजी अस्पताल, दो रोहतक और एक हिसार में दाखिल है।

पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुटा है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि गांव निवासी छोटू ने गुरुवार सुबह दही जमाई थी। रात को उसकी लस्सी बनाई। वह लस्सी छोटू के भाई रोहताश ने पी। फिर उस लस्सी को पड़ोस का एक शख्स मांग कर ले गया और वह लस्सी अन्य लोगों ने भी पी।

लेकिन लस्सी पीने के बाद रोहताश की तबीयत बिगड़ गई तो वह उसे अस्पताल ले गया। कुछ देर बाद कई और लोग अस्पताल पहुंचे, जिनकी हालत खराब थी। उनमें वह शख्स भी था, जो लस्सी मांगकर ले गया था। शुक्रवार सुबह रोहताश और एक अन्य शख्स जयनारायण की PGI रोहतक में मौत हो गई।

आशंका जताई जा रही है कि दही में छिपकली गिर गई होगी, जिस वजह से वह जहरीली हो गई। फिलहाल बीमार लोगों का इलाज चल रहा है। शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। जिनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा, ताकि पता चल सके कि दोनों की मौत जहर खाने से हुई या किसी और वजह से।

पडाना गांव में जहरीली लस्सी पीने से लोगों के बीमार होने की सूचना मिली, लेकिन अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। स्वत: संज्ञान लेकर मामले की जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment