Breaking

Monday, April 26, 2021

जींद में ग्रामीणों ने दी वैक्सीन को फेंकने की धमकी, टीकाकरण का किया बहिष्कार

जींद में ग्रामीणों ने दी वैक्सीन को फेंकने की धमकी,  टीकाकरण का किया बहिष्कार 

जींद। हरियाणा के गांव चांदपुर में कोरोना वैक्सीन के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने टीकाकरण का बहिष्कार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से ग्रामीणों ने कहा कि अगर दोबारा से गांव में टीकाकरण करने की पहल की तो वैक्सीन को आंगनबाड़ी केंद्र से बाहर फेंक दिया जाएगा। मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया है। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम टीकाकरण के लिए चांदपुर गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंची तो ग्रामीण भी टीकाकरण केंद्र पर पहुंच गए। केंद्र पर पहुंचे भारतीय किसान संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक सुशील, कृष्ण, काला, प्रदीप, अनिल, सुनील, प्रवीण, सुरेंद्र तथा महिला सुदेश, रामरति, बिरमती, संतरो, संतोष, प्रमिला, मनीषा व सोनिया ने कहा कि क्या टीकाकरण के बाद व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं होगा। जब उनके गांव में कोरोना से संक्रमित कोई व्यक्ति नहीं है तो फिर बार-बार कर्मचारी गांव में पहुंचकर क्यों लोगों को कोरोना के नाम से भयभीत कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि चुनाव में तो कोरोना संक्रमण भाग जाता है, लेकिन जब किसानों की बात आती है तो फिर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति भयभीत किया जाता है। आज लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा ऑक्सीजन की कमी की कोई बात नहीं कर केवल चुनावों की बात की जाती है। उन्होंने कहा कि गांव में किसी प्रकार का कोई कोरोना कैंप नहीं लगवाया जाएगा। अगर फिर भी कर्मचारियों ने गांव में कैंप लगाया तो फिर कोरोना वैक्सीन को गांव की गलियों में फेंक दिया जाएगा।  

पीएचसी नगूरां के स्वास्थ्य निरीक्षक नरेंद्र ढांडा ने कहा कि चांदपुर गांव के लोगों ने गांव पहुंचे कर्मचारियों को टीकाकरण से रोक दिया है। साथ ही गांव में कोरोना टीकाकरण के लिए मना किया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया है।

No comments:

Post a Comment