Breaking

Friday, April 23, 2021

कोरोना मरीज के परिजनों को ऑक्सीजन के लिए भटकते देखा तो अपनी फैक्ट्री से फ्री सिलेंडर बांटे

कोरोना मरीज के परिजनों को ऑक्सीजन के लिए भटकते देखा तो अपनी फैक्ट्री से फ्री सिलेंडर बांटे

 ऑक्सीजन बांटते राकेश - ऑक्सीजन बांटते राकेश

 सोनीपत : जरूरतमंदों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य है। ऐसी ही मिसाल पेश की है सोनीपत के अजय छाबड़ा ने। अजय खुद कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन जब लोगों को ऑक्सीजन के लिए भटकते देखा तो अपनी फैक्ट्री से फ्री में 70 मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे दिए। अजय की राई में ऑक्सीजन गैस की फैक्ट्री है।

अजय का दिल्ली के मैक्स अस्पताल में कोविड का इलाज चल रहा है। उन्होंने टीवी पर अन्य संक्रमितों के परिजनों को ऑक्सीजन के लिए भटकते देखा तो अस्पताल से ही अपने दोस्त रोटरी क्लब व रीमा प्रधान राकेश देवगण को फोन किया। कहा कि फैक्ट्री में जितनी भी गैस का उत्पादन हो रहा है, उसे कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए फ्री सप्लाई कर दो।

गुरुवार को राई स्थित फैक्ट्री से फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए। अजय ने बताया, ‘मैंने वाॅट्सएप वीडियो कॉल से मरीजों के घरवालों से बात की। उनके खुश चेहरे देखकर मन को सुकून मिला। अब मैंने सभी कंपनियों के ऑर्डर कैंसिल कर दिए हैं। सिर्फ कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है’

डॉक्टर का डिमांड लेटर और खाली सिलेंडर लाएं

राकेश देवगण ने कहा कि उनके दोस्त अजय छाबड़ा अपना कोरोना का इलाज करा रहे हैं। फ्री ऑक्सीजन गैस देने की जिम्मेदारी उन्होंने संभाल ली है। पीड़ित परिवार को डॉक्टर का डिमांड लेटर व खाली सिलेंडर लेकर आना होगा। इसके बाद वे फ्री ऑक्सीजन गैस लेकर जा सकते हैं। अजय छाबड़ा के इस कदम को काफी सराहा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment