Breaking

Saturday, April 17, 2021

जींद में प्राइवेट स्कूल खोलने वालों पर प्रशासन सख्त, मिलेगी अब ये सजा

जींद में प्राइवेट स्कूल खोलने वालों पर प्रशासन सख्त, मिलेगी अब ये सजा

जींद : राज्य में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन प्राइवेट स्कूल संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।  जिला प्रशासन को सरकार के आदेश के बावजूद कई प्राइवेट स्कूलों को खोलने की जानकारी मिली है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन अब हरकत में आया है। जिला प्रशासन ने कहा है कि जो स्कूल खोल रहे हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही स्कूलों में छापेमारी भी की जाएगी।
प्रशासन के अनुसार नरवाना ब्लॉक में सबसे ज्यादा स्कूल खुले हैं। जिन्हें अब नोटिस भेजे जाएंगे। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने बताया कि पूरे जिले में आठवीं तक के स्कूल खुलने की रिपोर्ट ले ली गई है। हर ब्लाक में कुछ स्कूल खुले हुए थे, लेकिन नरवाना ब्लॉक में ज्यादा स्कूल खुले मिले हैं।  ऐसे में प्राइवेट स्कूल संचालकों को मंगलवार को नोटिस दिए जाएंगे। स्कूल खुले हैं उनकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेज दी है। उनके अभिभावक व निजी स्कूल संचालकों से अपील है कि सरकार के नियमों का पालन करें। 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के द्वारा 30 अप्रैल तक कक्षा पहली से आठवीं और प्राइमरी स्कूल के बच्चों की छुट्टी की घोषणा की गई थी।  कोरोना महामारी के कारण मुख्यमंत्री ने यह आदेश जारी किए थे, लेकिन जींद के अधिकतर प्राइवेट स्कूलों ने मुख्यमंत्री के आदेशों की परवाह न करते हुए स्कूलों का संचालन शुरू किए हैं। जिसके बाद अब जिला प्रशासन इन स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। 

No comments:

Post a Comment