Breaking

Wednesday, May 5, 2021

हरियाणा में उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर, चुनाव आयोग ने जारी किया ये नोटिस

हरियाणा में उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर, चुनाव आयोग ने जारी किया ये नोटिस

नई दिल्ली : केंद्रीय चुनाव आयोग ने उपचुनाव को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। चुनाव आयोग की तरफ से देश में कोरोना महामारी को देखते हुए फिलहाल किसी प्रकार के उपचुनाव ना करवाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए चुनाव आयोग की तऱफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। हरियाणा बुलेटिन न्यूज़ रिपोर्ट

हरियाणा में दो सीटों को खाली घोषित किया गया है। ऐलनाबाद सीट से तत्कालीन विधायक अभय सिंह चौटाला ने इस्तीफा दे दिया था, वहीं कालका विधानसभा सीट से तत्कालीन विधायक प्रदीप चौधरी को हिमाचल प्रदेश की एक कोर्ट ने तीन साल का सजा सुनाई थी, जिसके बाद सदस्यता रद्द कर दी गई थी।
ऐलनाबाद सीट पर उपचुनाव होना है, लेकिन कालका सीट पर उपचुनाव होने को लेकर संशय है, क्योंकि प्रदीप चौधरी को हिमाचल हाईकोर्ट से राहत मिल चुकी है और केस पर स्टे लग गया है। ऐसे में प्रदीप चौधरी विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता से भी मुलाकात कर चुके हैं और सदस्यता बहाल करने की मांग कर चुके हैं।
अब चुनाव आयोग के नोटिस के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते उपचुनाव नहीं करवाए जाएंगे। ऐसे में ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव लटक गया है। वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी अपनी सीट हार चुकी हैं, लेकिन वो मुख्यमंत्री बन गई हैं, तो उनके लिए भी उपचुनाव करवाना मुश्किल होगा।

No comments:

Post a Comment