/>

Breaking

Friday, May 14, 2021

विवाहिता की हत्या कर बताया कोरोना से हुई मौत

विवाहिता की हत्या कर बताया कोरोना से हुई मौत, 

पुलिस ने एक दर्जन ससुराल वालों पर किया मामला दर्ज

गुरुग्राम : एक ओर लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर दहेज के भुखे भेडिये इसको ढाल बनाकर महिलाओं को मौत के घाट उतार रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के सोहना से सामने आया है। जहां संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो जाती है और ससुराल के लोग उसे कोरोना का नाम दे देते हैं।

लेकिन विवाहिता के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसकी मौत कोरोना से नहीं ससुराल के लोगों ने की है। जिस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और ससुरालवालों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
मामले को लेकर आपको बता दें कि गुरुग्राम के सोहना में एक विवाहिता महिला अंजू की संदिग्ध परिस्थितियों में 10 मई को मौत हो गई थी। इसी मामले में मृतक महिला के परिजनों ने आज सोहना पुलिस थाने में पहुंचकर हंगामा किया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उनकी बेटी अंजू की हत्या दहेज के चलते की है।

शिकायत में विवाहिता के पिता राजेंद्र ने बताया कि उसी दिन रात को करीब 8.30 बजे उनकी अपनी बेटी से बात हुई थी। जिसके बाद आधी रात 12.30 पर ससुराल वालों का फोन आता है कि अंजू की तबीयत बिगड़ गई है। वह उसे अस्पताल लेकर जा रहे हैं। वहीं उसके कुछ समय बाद फोन आया कि सोहना अस्पताल में भर्ती नहीं कर रहे।
जिस पर परिजनों ने कहा कि एक बार वह उनकी बात करवा दें। लेकिन ससुरालवालों ने ना ही बात करवाई और ना ही वीडियो कॉल कर दिखाया। जिसके बाद परिजन सोहना अस्पताल में आ गए। जहां पर कोई नहीं था। पता किया तो कहा कि वह गुरुग्राम के कीर्ति अस्पताल में है। वहां गए तो वहां पर भी कोई नहींं मिला। वहीं आपको बता दें मृतका के एक साल की बेटी भी है।
पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि तीन महिलाओं सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। अगर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो शव का दाह संस्कार कराने के लिए परिजनों की बजाए नगर परिषद के हवाले किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment