/>

Breaking

Tuesday, May 18, 2021

ट्विटर पर अचानक छाईं मायावती! कुछ ही घण्टों में 1 लाख से ज्यादा ट्वीट, लिखा- #NationWantsBahenji

ट्विटर पर अचानक छाईं मायावती! कुछ ही घण्टों में 1 लाख से ज्यादा ट्वीट, लिखा- #NationWantsBahenji

नई दिल्ली : भले ही बहुजन समाज पार्टी इस देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी हो मगर उसका अपना कोई अधिकारिक सोशल मीडिया अकॉउंट और कोई आईटी सेल नहीं है, इसलिए माना जाता है कि ये पार्टी सोशल मीडिया पर कमजोर नज़र आती है।
मगर कल अचानक से चले एक ट्वीटर ट्रेंड के जरिए हजारों लोगों ने सबको हैरत में डाल दिया। कुछ ही घंटों के अंदर #NationWantsBahenji हैश टैग के साथ एक लाख से ज्यादा ट्वीट कर दिया।
वैसे तो सोशल मीडिया पर अक्सर किसी न किसी के समर्थन में इस तरह की मुहिम चलाई जाती है मगर इस बार हैरानी की बात थी कि ऐसी पार्टी की नेता के समर्थन में एक लाख से ज्यादा प्रतिक्रियाएं आ गई जिसका न कोई आईटी सेल है और न ही उस पार्टी का कोई अधिकारिक टि्वटर हैंडल। हां, बसपा प्रमुख मायावती ट्विटर पर जरूर मौजूद हैं।
बहुजन समाज के अधिकतर नौजवानों का मायावती के प्रति उत्साह देखकर चंद्रशेखर रावण जैसे नए नेताओं की प्रासंगिकता पर सवाल उठता है
क्योंकि सोशल मीडिया पर सक्रिय नौजवानों में पकड़ ही उनकी एकमात्र पहचान है, जमीनी संगठन के मामले में तो आजाद समाज पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच में सैकड़ों गुना का अंतर है।
इस ट्रेंड में बसपा कार्यकर्ताओं और मायावती के समर्थकों के अलावा तमाम अधिकारिक व्यक्तियों ने भी भागीदारी दिखाई।
जैसे कि लोकसभा में बसपा के नेता सदन रितेश पांडे और पार्टी के एकमात्र आधिकारिक प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया।
इस टि्वटर स्टॉर्म के बारे में जब हमने बसपा के अधिकारिक प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया से पूछा तो उन्होंने कहा ‘हमारी पार्टी का कोई अधिकारिक आईटी सेल नहीं है, इसे स्वतःस्फूर्त नौजवानों ने ट्रेंड कराया है।
ये उनका उत्साह है, ये उनकी आस्था है, ये उनकी उम्मीद है। इससे पता चलता है कि नौजवानों की बीच में बहन जी की लोकप्रियता बनी हुई है।
जिससे साफ हो जाता है की उनके नेतृत्व के सामने अभी नए-नए दावेदारों की कोई जमीन नहीं है।’

No comments:

Post a Comment