/>

Breaking

Monday, May 3, 2021

प्राइवेट बसों में रवाना हुए यूपी-बिहार के सैकड़ों लोग

प्राइवेट बसों में रवाना हुए यूपी-बिहार के सैकड़ों लोग

 रेवाड़ी : लॉकडाउन की सूचना के बाद अपने घरों के लिए रवाना प्रवासी।क्षेत्र की कई कंपनियों में भी चल रहा शटडाउन, इसलिए श्रमिक घरों को लौट रहे |राज्य सरकार के 7 दिन के लॉकडाउन की घोषणा का पता लगते ही रातों-रात प्रवासियों का पलायन शुरू हो गया। रविवार रात को रेवाड़ी से प्राइवेट बसों में सैकड़ों लोग यूपी बिहार के लिए रवाना हुए। कंपनियों के शटडाउन के साथ ही मजदूरी का काम भी ठप होने के चलते श्रमिक लौट रहे हैं।

रायबरेली के रवि और लोकेश ने बताया कि बावल स्थित उनकी ऑटो पार्ट्स कंपनी में सप्ताहभर के लिए शटडाउन हो गया है। इसलिए घर वापस जा रहे हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि जब काम शुरू होगा तो वापस बुला लेंगे।

*सीट बुक कराई, दूरी के हिसाब से 300 से 600 रुपए किराया दिया*
यूपी के सुल्तानपुरी निवासी समीर ने बताया कि वे 12 साल से रेवाड़ी की मेटल फैक्ट्री में काम कर रहे हैं। पहले भी लॉकडाउन लगा था, तब पैदल भी चलना पड़ा था। उस समय 3 महीने घर रहकर अब काम पर लौटे थे। अभी तक कहा जा रहा था कि इस बार लॉकडाउन नहीं लगेगा, इसलिए रुके रहे।

अब लॉकडाउन लग गया तो वापस जा रहे हैं। संध्या और झलकारी ने बताया कि वे लोग ऑटो पार्टस कंपनी में काम करते हैं। कंपनी बंद होने से उन्हें कहा गया है कि घर जाएं। कुछ दिन में बुलाया जाएगा। उनसे दूरी के हिसाब से 300 से 600 रुपए किराया लेकर सीट बुक की गई है।

No comments:

Post a Comment