/>

Breaking

Tuesday, May 11, 2021

सैलजा बोलीं- सरकार ने प्रदेश को भगवान भरोसे छोड़ दिया

सैलजा बोलीं- सरकार ने प्रदेश को भगवान भरोसे छोड़ दिया

चंडीगढ़ : हरियाणा काग्रेस अध्यक्ष सैलजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण हरियाणा में शहरों के साथ-साथ गांवों में भी कोहराम मचा हुआ है। प्रदेश भाजपा-जजपा सरकार की नाकामियों की लपटों से झुलस रहा है। लोग लगातार दम तोड़ रहे हैं। प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज दिखाई नहीं दे रही। सरकार ने प्रदेश को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। सरकार अंधी, गूंगी और बहरी बनी हुई है। यह सरकार हरियाणा के इतिहास की सबसे विफल सरकार है। यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सोमवार को जींद, रोहतक और भिवानी जिले की कांग्रेस कोविड रिलीफ कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेने के दौरान कहीं। इस दौरान उन्होंने सभी जिलों के मौजूदा हालातों के बारे में कमेटी के सदस्यों से जानकारी ली और कमेटियों द्वारा इस महामारी में कोरोना पीडितों की मदद के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों का जायजा लिया।

  कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में न तो मरीजों को ऑक्सीजन मिल रही है, न बेड मिल रहे हैं, न वेंटीलेटर उपलब्ध हैं। दवाइयों की जमकर कालाबाजारी हो रही है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमी है। सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को भरा होता और स्वास्थ्य सेवाओं पर समय रहते ध्यान दिया गया होता तो आज महामारी का यह संकट इतना गंभीर न दिखता। सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का माहौल है। सरकारी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की देखभाल खुद उनके परिजन कर रहे हैं। सैलजा ने कहा कि इस सरकार ने यदि समय रहते हुए कदम उठाए होते तो आज हालात इस तरह से नहीं बिगड़े होते। जब लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उस समय में भी सरकार द्वारा सिर्फ झूठी घोषणाएं की जा रही हैं। सरकार द्वारा गांवों में टेस्टिंग नहीं की जा रही है। जो टेस्ट हो रहे हैं, उनकी रिपोर्ट भी कई-कई दिनों में मिल रही है। आज प्रदेश के गांवों में हर दूसरे घर में लोगों को बुखार, खांसी और जुकाम है। यदि गांवों में बड़े स्तर पर कोरोना की जांच की जाए तो संक्रमितों की संख्या चौंकाने वाली होगी।सैलजा ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के साथ ही कोरोना मृतकों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। 

इस दौरान बैठक में जींद जिले से विधायक सुभाष गंगोली, पूर्व विधायक भाग सिंह, रोहतक जिले से विधायक भारत भूषण बतरा, पूर्व मंत्री सुभाष बतरा, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष पूनम चौहान, भिवानी जिले से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक सोमवीर सिंह, प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम से पूर्व सीपीएस राम किशन गुर्जर, हरियाणा कांग्रेस कोषाध्यक्ष रोहित जैन, मीडिया कोऑर्डिनेटर निलय सैनी, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया इंचार्ज कपिल खेतरपाल समेत जिलों की कमेटियों के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment