/>

Breaking

Tuesday, May 11, 2021

अभय चौटाला बोले- लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी का खेल फिर शुरू

अभय चौटाला बोले- लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी का खेल फिर शुरू

चंडीगढ़ : पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ से बयान जारी करते हुए कहा कि बड़े शर्म की बात है कि पूरा देश जहां कोरोना महामारी से जूझ रहा है, देश और प्रदेश के लोग मौत के मुंह मेें जा रहे हैं वहीं प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार और प्रमुख विपक्षी पार्टी के लोग कालाबाजारी और तस्करी में जुटे हैं।

उन्होंने ने कहा,पिछले दिनों फरीदाबाद से कांग्रेस का एक कार्यकर्ता आक्सीजन की कालाबाजारी करता पकड़ा गया था वहीं प्रदेश सरकार में बैठे रसूखदार लोग भी कालाबाजारी में लिप्त हैं और आपदा में अवसर का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। भाजपा-गठबंधन सरकार में लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी का खेल फिर शुरू हो गया है। शराब गोदामों से शराब की पेटियां निकाल कर महंगे दामों में बेचने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इसका ताजा उदाहरण लॉकडाउन के दौरान फतेहाबाद जिले के भूना एवं दादरी में पकड़ी गई सैकड़ों शराब की पेटियां हैं जो झज्जर जिले के शराब के गोदाम से निकाली गई थी। शराब की तस्करी भाजपा-गठबंधन सरकार, अधिकारियों और शराब तस्करों की मिलीभगत से हो रही है।

इनेलो नेता ने कहा कि पिछले साल भी भाजपा-गठबंधन सरकार के मंत्री द्वारा शराब तस्करों के साथ साठ-गांठ कर और अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों रुपए का शराब घोटाला किया गया था। उस समय भी अवैध रूप से शराब के गोदामों से शराब की बोतलें निकाल कर उन्हें महंगे दामों में बेचा गया था। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान जहरीली शराब के कारण 47 बेकसूर लोगों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। उस शराब घोटाले की खानापूर्ति करने के लिए जांच भी की गई लेकिन आज तक न तो जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की गई है और न ही शराब घोटाले में शामिल लोगों पर कोई कार्रवाई की गई है। इनेलो नेता ने पूरे शराब घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग दोहराते हुए कहा कि निष्पक्ष जांच से ही शराब घोटाले में शामिल दोषियों को सजा दिलवाई जा सकती है।

No comments:

Post a Comment