/>

Breaking

Thursday, June 3, 2021

खिलाडी पदक लाओ, सरकार देगी प्रोत्साहन राशि : गजेंद्र फौगाट

खिलाडी पदक लाओ, सरकार देगी  प्रोत्साहन राशि : गजेंद्र फौगाट
’मनोहर लाल ने दिए सभी  ओलंपियन को पांच-पांच  लाख
-मुख्यमंत्री के आदेश पर ओलंपिक परिवारों से मिलने पहुंचे सरकार के ओएसडी फौगाट
जींद : ( संजय कुमार ) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेताओं को  6 करोड  रुपये देने की घोषण की है।
ये बात प्रदेश सरकार के ओएसडी गजेंद्र फौगाट ने कही । वे आज जींद के गांव निडानी पहुंचे और ओलंपियन कुश्ती की खिलाडी अंशु मालिक  के घर जाकर उनके परिवार से मिले और उनको बधाई दी। ये एक शिष्टाचार भेंट थी। इस अवसर पर भारतीय कुश्ती दल के चीफ  कोच व ओलम्पियन पहलवानों को ट्रेनिंग दे रहे कुलदीप मलिक भी उनके साथ उपस्थित थे
इस दौरान उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी ओलंपियन खिलाडियों को बधाई दी। उसी कडी में मुझे आज उनके घरद्वार  जाकर उनके परिवारों से मिलने का मौका मिला है। 
इस अवसर पर फौगाट ने ’खेल निदेशक पंकज नैन आईपीएस से दूरभाष पर अंशु मालिक व उनके पिता की बात भी करवाई।  खेल निदेशक से अंशु के पिता धर्मवीर मालिक ने बात की और विजेता खिलाडियों के लिए  प्रोत्साहन के रूप में दी गई 5 लाख रुपयं की अग्रिम राशि के लिए खेल विभाग के निदेशक व मुख्यमंत्री का आभार जताया।
 गजेंद्र फौगाट ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया की  प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेताओं को 6 करोड रुपए इनाम राशि देने की घोषणा की है, जिससे सभी ओलंपियन व उनके परिवार उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि सभी ओलंपिक परिवारों ने इस बात के लिए प्रदेश सरकार की खेल नीति की सराहना की व कहा कि हरियाणा प्रदेश की इस खेल नीति को भारत के अन्य प्रदेशों को भी अपनाना चाहिए ताकि उन प्रदेशों के खिलाड़ी भी उत्साहित होकर भारतवर्ष के लिए मेडल ला सकें।
फौगाट ने अंशु को खेल मंत्री द्वारा भेजा प्रशस्ति पत्र भेंट करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश का युवा आज गांव गांव में उत्साह से खेल की तैयारी में लगा हुआ है । इस कड़ी में इसी वर्ष होने वाले ओलंपिक व खेलो इंडिया के आयोजन से भी युवाओं के उत्साह में अजाफा होगा।
उन्होंने कहा कि इस बार खेलो इंडिया की हरियाणा प्रदेश मेजबानी करेगा व इसमे देश के होनहार 8 हजार खिलाडी भाग लेंगे।
 इस अवसर पर टीम के डोपिंग टेस्ट एक्सपर्ट किम जोंग, खेल विशेषज्ञ राजनारायण, जगदीप शर्मा, विशेष सचिव नवीन लाम्बा समेत अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment