/>

Breaking

Friday, July 9, 2021

तिरंगा यात्रा के बहाने फील्ड में उतरेगी मनोहर सरकार

तिरंगा यात्रा के बहाने फील्ड में उतरेगी मनोहर सरकार
चंडीगढ़ : पिछले करीब आठ माह से किसान आंदोलन के चलते फील्ड में उतरने से गुरेज कर रही मनोहर सरकार ने जनता के बीच जाने के लिए नया कार्यक्रम तैयार कर लिया है। भाजपा के सभी नेता, विधायक और मंत्री अगस्त माह के पहले पखवाड़े के दौरान प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकालेंगे।

*साइकिल, बाइक और ट्रैक्टर यात्रा भी निकलेंगी*
 मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस यात्रा के दौरान भाजपा के नेता एवं विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च के अलावा साइकिल, बाइक और ट्रैक्टर यात्रा भी निकालेंगे। आठ माह से चल रहे किसान आंदोलन के बीच सरकार का यह पहला बड़ा आयोजन होगा। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व कृष्णपाल गुर्जर भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक से जुड़े। बैठक में तिरंगा यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया। एक पखवाड़े में प्रदेश के सभी नब्बे विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने का निर्णय लिया है। तिरंगा यात्रा का नेतृत्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के अलावा केंद्र व राज्य सरकार के मंत्री व वरिष्ठ नेता करेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा गठबंधन सरकार के मंत्रियों, विधायकों व नेताओं के कार्यक्रमों का विरोध किया जा रहा है। कई बार टकराव भी हो चुका है। किसान आंदोलन के अलावा कोरोना संक्रमण की वजह से भी मंत्रियों-विधायकों के कार्यक्रम रुके हुए थे। विभिन्न जिलों में मंत्रियों द्वारा ग्रीवेंस कमेटी की बैठकें भी नियमित रूप से नहीं हो पा रही थी। अब तिरंगा यात्रा के बहाने गठबंधन सरकार सडक़ों पर नजऱ आएगी।

*प्रदेश वासियों को भी किया जाएगा यात्रा में शामिल*

तिरंगा यात्रा में आम लोगों को भी जोड़ा जाएगा। सरकार के इस कदम को किसानों के विरोध को कम करने से भी जोडकऱ देखा जा रहा है। सरकार यह मानकर चल रही है कि तिरंगा यात्रा का विरोध किसान नहीं करेंगे। इस बैठक में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के अलावा पार्टी के सभी सांसद तथा जिला अध्यक्ष भी जुड़े। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, संगठन महामंत्री रविंद्र राजू, प्रदेश महामंत्री – एडवोकेट वेदपाल, मोहन लाल बड़ौली व डॉ़ पवन सैनी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment