/>

Breaking

Tuesday, July 6, 2021

उत्तर पश्चिमी रेलवे ने चार ट्रेन चला दी राहत

उत्तर पश्चिमी रेलवे ने चार ट्रेन चला दी राहत, इन जिलों के यात्रियों को होगी सुविधा
हिसार : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कम होने के साथ ही रेलवे भी पटरी पर लौटने लगी है। कोरोना महामारी के कारण रेलवे विभाग ने ट्रेनों का संचालन रोक दिया था, जिसके चलते रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को आर्थिक मोर्चे पर नुकसान उठाना पड़ रहा था, लेकिन अब कोरोना महामारी का कहर कम होने के साथ-साथ रेलवे भी ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू किया जा रहा है।

उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए चार रेलगाड़ियों का दोबारा संचालन किया जा रहा है। इनमें रेवाड़ी-हिसार पांच जुलाई से हिसार-रेवाड़ी सात जुलाई से, हिसार-जयपुर 6 जुलाई से और जयपुर-हिसार 6 जुलाई से फिर से पटरी पर लौटेंगी।

उत्तर पश्चिमी रेलवे ने प्रदेश में चार ट्रेन चला कर रेल यात्रियों को राहत दी है। इन ट्रेनों के संचालन से 4 जिलों को लाभ होगा। रेवाड़ी-हिसार, हिसार-रेवाड़ी हिसार-जयपुर का संचालन साथ ही जयपुर-हिसार ट्रेनों का दोबारा संचालन शुरू होने से 4 जिलों में आर्थिक गतिविधियां बढ़ जाएंगी।
गाड़ी संख्या 04836, रेवाडी-हिसार प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा को 5 जुलाई से आगामी आदेशों तक संचालित किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 04835, हिसार-रेवाडी प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा को 7 जुलाई से आगामी आदेशों तक संचालित किया जाएगा। गाड़ी संख्या 04834, हिसार-जयपुर प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा 6 जुलाई से और गाडी संख्या 04833, जयपुर-हिसार प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा को भी 6 जुलाई से संचालित किया जा रहा है।
वहीं दैनिक रेल यात्रियों व जिले में आसपास से आवागमन यात्रियों को भिवानी-रोहतक व दिल्ली की ओर पैसेंजर गाड़ी के संचालन नहीं होने से का सामना करना पड़ रहा है। इन गाड़ियों के संचालन से रेल यात्रियों की आवागमन में सहुलियत मिलेगी।

No comments:

Post a Comment