/>

Breaking

Thursday, July 1, 2021

कंडेला सर्वजातीय खाप के पदाधिकारियों की नियुक्ति

कंडेला सर्वजातीय खाप के पदाधिकारियों की नियुक्ति 
-बैठक में पूर्व प्रधान टेकराम कंडेला पर लगे खाप को तोड़ने के गंभीर आरोप
-कार्यकारिणी के अन्य सदस्य बनाने के लिए 14 सदस्यीय कमेटी गठित
जींद, 30 जून ( संजय कुमार ) कंडेला खाप जुड़े 14 गांवों के लोगों की पंचायत बुधवार को जाट धर्मशाला में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से ओमप्रकाश कंडेला को खाप का प्रधान माना गया। साथ ही खाप की कार्यकारिणी गठित करने का भी फैसला लिया गया। 
बैठक की अध्यक्षता करते हुए रघुबीर भारद्वाज ने बताया कि कंडेला गांव के लोगों ने पूर्व सरपंच ओमप्रकाश को प्रधान चुना है। खाप से जुड़े सभी गांवों के लोग ओमप्रकाश कंडेला को प्रधान मानते हैं। बुधवार को कार्यकारिणी चुनने के लिए बैठक बुलाई थी। 36 बिरादरी के लोगों को कार्यकारिणी में शामिल किया जाएगा। 
बैठक में रघुबीर भारद्वाज को वरिष्ठ उपप्रधान, रायचंदवाला गांव के पूर्व सरपंच महाबीर को उपप्रधान, बिजेंद्र शाहपुर को उपप्रधान, जगत सिंह रेढू को प्रेस प्रवक्ता, रणधीर रेढू को कानूनी प्रकोष्ठ का अध्यक्ष चुना है। बैठक में ईश्वर लोहचब को सरंक्षक की जिम्मेदारी नवाजी गई। वहीं कार्यकारिणी के बाकी सदस्यों को चुनने के लिए 14 सदस्यीय कमेटी गठित की है। बैठक में पूर्व प्रधान टेकराम कंडेला पर खाप को तोड़ने के आरोप लगाए गए। 
सरंक्षक ईश्वर लोहचब ने कहा कि खाप में 28 गांव थे। टेकराम कंडेला के कारण ही 14 गांवों ने अलग होकर माजरा खाप बना ली। कंडेला खाप और माजरा खाप के लोग एकजुट हैं। सुख-दुख में एक-दूसरे का साथ देंगे। नव नियुक्त वरिष्ठ उप प्रधान रघुबीर भारद्वाज ने कहा कि खाप का विस्तार करने और उसमें 36 बिरादरी के लोगों को शामिल करने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। लेकिन एक व्यक्ति के अहम के कारण खाप में टूट हुई और माजरा खाप बनी। 14 गांवों ने एकत्रित होकर ओमप्रकाश को कंडेला खाप का प्रधान बनाया है। गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से सलाह लेकर कार्यकारिणी गठित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment