Breaking

Saturday, February 12, 2022

जनहित में काम कर रही है जींद की ब्राह्मण सभा : मूल चन्द शर्मा

जनहित में काम कर रही है जींद की ब्राह्मण सभा : मूल चन्द शर्मा
जींद : ब्राह्मण धर्मशाला जींद में हरियाणा सरकार में खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का अभिनंदन किया गया। ब्राह्मण सभा की तरफ से शाल ओढ़ाकर व भगवान परशुराम जी की फ़ोटो युक्त स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। ब्राह्मण सभा के प्रधान सिया राम शास्त्री ने उनका स्वागत करते हुए सभा द्वारा किये जा रहे कार्यों का विवरण किया और मंत्री  को बताया कि जींद का ब्राह्मण समाज एकजुट होकर कार्य करता है उसी का परिणाम है कि हमारे जिले में केवल एक ही सभा कार्य करती है। जिसमे पूरे जिले के लोंगो का प्रतिनिधित्व शामिल होता है। इसके साथ ही सभा की ओर से एक ज्ञापन देकर मांग की गई ।
1. सरकार द्वारा 4 जातियों को आर्थिक आधार पर दिए ईबीपीजी आरक्षण के तहत सलेक्ट हुए युवाओं को तत्काल ज्वाइन करवाने का कष्ट करें क्योंकि हमारे समाज के अनेकों बेरोजगार युवा जिन्होंने बड़ी मुश्किल से यह नोकरियाँ पाई हैं इसके कारण बेहद परेशान हैं।
2. सरकार द्वारा पास किये गए कानून दोहलीदारों को जमीन का मालिकाना हक देने से अनेक गरीब ब्राह्मण परिवारों को उन जमीनों पर मालिकाना हक मिला जिसे वो दशकों से कॉस्त कर रहे थे। लेकिन सरकार इस कानून को निरस्त करने का प्रयास कर रही है। जिसका समाज मे बेहद रोष है। उम्मीद करते हैं आप इस मामले में हमारे प्रतिनिधि बन कर सरकार से इसे बरकरार रखवाएं। 
3. ब्राह्मण सभा जींद जिले की एकमात्र सभा है जो पूरे जिले के लोंगो को साथ लेकर कार्य कर रही है। यह धर्मशाला भी समाज के लिए बेहतरीन उपयोगी है। आपसे आग्रह करते हैं कि इस धर्मशाला में पुस्तकालय निर्माण एवम धर्मशाला में सोलर लाइट की व्यवस्था के लिए आपके आर्थिक सहयोग की अपेक्षा है उम्मीद करते हैं। आप समाज हित की इस मांग को जरूर पूरा करेंगे। 
मंत्री मूलचंद शर्मा ने उपस्थित सेंकडों लोंगो को सम्बोधित करते हुए उनका यहां स्वागत करने के लिए धन्यवाद किया और सभा द्वारा की गई मांगे पूरी करने का ठोस आश्वासन दिया और अपनी ओर से 21 लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य करने की नीति पर ईमानदारी से कार्य कर रही है।
इस अवसर पर ओम नारायण शर्मा,वेद प्रकाश कौशिक,हरिराम दीक्षित,महाबीर शर्मा,विनोद आशरी,राम भगत शास्त्री,सुनील वशिष्ट,तेलु राम शर्मा,राजबीर भारद्वाज,रामफूल शर्मा,सोमदत्त शर्मा,दलबीर शर्मा,प्रबोध शर्मा,बलवान भारद्वाज, राम वत्स,सतीश शर्मा,ऋषि राम कौशिक,विजय कृष्ण शर्मा,राम गोपाल शर्मा , वीरेंद्र कौशिक,दिनेश शर्मा ,आशुतोष गालब समेत सेंकडों लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment