Breaking

Saturday, February 19, 2022

साइंस में नहीं है रक्त का कोई भी विकल्प : डा. भोला

साइंस में नहीं है रक्त का कोई भी विकल्प : डा. भोला
जींद/उचाना : ( संजय कुमार ) अनुभवी चिकित्सक संघ उचाना की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
 इस शिविर में 75 यूनिट रक्तदान किया गया रक्तदान शिविर की अध्यक्षता डॉ राजेश भोला डिप्टी सीएमओ सिविल हॉस्पिटल जींद ने की।

 अध्यक्षता के साथ-साथ डॉ भोला  ने स्वयं भी रक्तदान किया । शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर एसडीएम उचाना डॉ राजेश खौत पहुंचे ,उन्होंने रिबन काटकर शिविर का शुभारंभ किया।
 यह रक्त एकत्रित करके रेड क्रॉस जींद में जमा किया जाएगा।

 इस मौके पर  अनुभवी चिकित्सक संघ के सदस्य प्रधान डॉ संदीप, कोषाध्यक्ष डॉ राजीव, महासचिव ङा  रामनिवास,  सचिव ङा सतीश एवं लाइब्रेरी संचालक मनजीत श्योकंद मौजूद रहे। 
इस मौके पर डॉक्टर भोला में कहा कि उचाना के अंदर अनुभवी चिकित्सा सांग द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया लगभग 100 से ज्यादा यूनिट पलाइंन की गई है।  इसमें 50 से 60 लोगों की अभी तक इस शिविर में भागीदारी हुई है l मैं भी स्वयंम यहां पहुंचा हूं मेरी अपनी भी रक्तदान की इच्छा है दो-तीन दिन पूर्व 15 फरवरी को मेरा जन्मदिन था। इसलिए हम अपने जन्मदिन के अवसर पर इस तरह से सेलिब्रेट करते हैं जो सामाजिक कार्य के लिए किसी व्यक्ति के काम आ सके चाहे पौधारोपण है, चाहे वह रक्तदान शिविर है। काम की व्यवस्था के लिए 15 फरवरी को  रक्तदान नहीं कर पाए, आज मेरी इच्छा है कि मैं यहां ब्लड डोनेशन करके जाऊंगा। और अच्छा मैसेज इस चिकित्सा संघ की ओर से दिया गया के साइंस की इतनी तरक्की के बाद भी विज्ञान द्वारा रक्त बनाने का कोई भी फार्मूला नहीं बना पाया। एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के काम आ सकता है, इसलिए इसको महादान कहा जाता है l

No comments:

Post a Comment