Breaking

Thursday, February 10, 2022

CDLU में परीक्षा के बहिष्कार की धमकी

CDLU में परीक्षा के बहिष्कार की धमकी:सिरसा में विश्वविद्यालय के गेट पर छात्रों ने जड़ा ताला; बोले-पेपर 20 फरवरी से शुरू हों
सिरसा : हरियाणा के सिरसा में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय (CDLU) के छात्रों ने 10 फरवरी से प्रस्तावित परीक्षाओं के बहिष्कार का एलान किया है। छात्रों ने मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के गेट पर प्रदर्शन किया। उप कुलपति ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे गेट पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए। विश्वविद्यालय के दोनों द्वारों को छात्रों ने बंद रखा।
*दूसरे दिन भी किया प्रदर्शन*
सिरसा में नौजवान भारत सभा के बैनर तले छात्रों ने मांगों को बुधवार को दूसरे दिन भी चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष धरना दिया। मुख्य द्वार को बंद करवा दिया गया। छात्रों ने मांगें पूरी नहीं होने पर 10 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी फैसला लिया है। कहा गया कि छात्र विश्वविद्यालय के दोनों द्वारों और कालेज में भी छात्र द्वार बंद करवाकर धरने देंगे। परीक्षाओं का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।
*छात्रों की बात सुनने को तैयार नहीं*
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन को पिछले शुक्रवार को ही ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। विश्वविद्यालय के उपकुलपति आज कार्यालय में हैं, लेकिन वे छात्रों की बात सुनने के लिए भी नहीं आ रहे। छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
*ये है छात्रों की मांग*
नौजवान भारत सभा के सदस्य सुरेंद्र कुमार ने बताया कि 1 फरवरी से कालेज व विश्वविद्यालय खुले हैं और 10 फरवरी से परीक्षाओं का शड्यूल जारी कर दिया गया है। लंबे समय से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। 10 दिन में वे तैयारी नहीं कर सकते। इसलिए परीक्षा 20 फरवरी से करवाई जाएं। साथ ही उनकी मांग है कि अगर पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षा भी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में करवाई जाएं।
*9 में से 5 प्रश्न हल करने का प्रावधान हो*
परीक्षा पेपर में 9 में से 5 प्रश्नों को हल करने का प्रावधान भी दिया जाए। क्योंकि सिलेबस पूरा नहीं हुआ है। इन्हीं मांगों को लेकर धरना जारी है। अगर मांगे पूरी नहीं होती से 10 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment