Breaking

Thursday, April 14, 2022

IPLमें 11 विकेट लेकर नंबर-1 पर म्हारा युजवेंद्र:जींद के हैप्पी स्कूल और खेत में बनी पिच से निखरा चहल का करियर; आज के मैच पर निगाहें

IPLमें 11 विकेट लेकर नंबर-1 पर म्हारा युजवेंद्र:जींद के हैप्पी स्कूल और खेत में बनी पिच से निखरा चहल का करियर; आज के मैच पर निगाहें

जींद : IPL-2022 में हरियाणा के जींद का छोरा युजवेंद्र चहल 4 मैचों में 11 विकेट अपने नाम कर नंबर-1 पर है। आज उसकी टीम राजस्थान रॉयल्स दूसरी बेहतरीन टीम गुजरात टाईटेंस के साथ मैच खेलने उतरेगी। इस बीच क्रिकेट प्रेमियों की नजरें म्हारे छोरे की बॉलिंग पर भी जमी होंगी। अपने खेत पर बनी पिच पर तो युजवेंद्र खेले ही हैं, साथ में जींद के हैप्पी स्कूल में बनी पिच भी यहां खेलने आ रहे युवाओं को युजवेंद्र की अपने बीच मौजूदगी का अहसास कराती है।


IPL में युजवेंद्र चहल राजस्थान टीम के लिए इस सीजन में बड़ा अहम रोल प्ले कर रहा है। इस IPL चहल अब तक के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पर्पल कैप होल्डर है। चहल की राजस्थान रॉयल्स ने अब तक चार मैच खेलें हैं, जिसमें तीन मैच में राजस्थान ने जीत हासिल की है। राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में भी नंबर एक पर बनी हुई है। टीम की जीत में चहल का योगदान सबसे अहम माना जा रहा है।

जींद में हैप्पी स्कूल की इस पिच पर निखरा है यजुवेंद्र चहर का करियर।
अकेडमी कोच प्रवीण शर्मा पिच दिखाते हुए।

11 विकेट के साथ नंबर एक पर चहल

युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में चार मैच खेलें हैं और 11 विकेट अपने नाम की हैं, जो इस सीजन में अब तक की एक गेंदबाज द्वारा ली गई सबसे ज्यादा विकेट हैं। चहल सीजन के पर्पल कैप होल्डर की लिस्ट में नंबर एक पर बने हुए है। लखनऊ के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चहल ने चार विकेट हासिल किए थे।

*डीएवी स्कूल से शुरू हुआ था करियर*

चहल स्कूल के दिनों में शतरंज के नैशनल खिलाड़ी थे और कई प्रतियोगिताओं में मैडल जीते हैं। जिसके बाद चहल ने शतरंज छोड़कर क्रिकेट की तरफ रुख किया। चहल शुरूआती दिनों में डीएवी स्कूल में अभ्यास किया करते थे। तब डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल डॉ धर्मदेव विद्यार्थी भी उन्हें काफी प्रोत्साहित किया करते थे।
राजस्थान रॉयल्स Vs गुजरात टाईटेंस मैच में चहल पर रहेंगी निगाहें।

खेत में बनी पिच पर भी अभ्यास

बताया जाता है कि चहल के पिता ने खेत में चहल के लिए क्रिकेट पिच भी बनवाई हुई थी, जिस पर चहल घंटों अभ्यास किया करते थे। पांच साल की मेहनत के बाद चहल को रणजी खेलने का मौके मिला था। जिसके बाद आईपीएल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना ली और भारत के लिए सफल स्पिन गेंदबाज बनकर उभरे।​​​​​​​

*जींद की इस पिच पर खेले हैं कई मैच*

चहल ने जींद के हैप्पी स्कूल के ग्राउंड पर बनी पिच पर काफी मैच खेले है। हैप्पी स्कूल में क्रिकेट एकेडमी चलाने वाले कोच प्रवीण शर्मा ने बताया कि शुरूआती दिनों में चहल उनके ग्राउंड पर कई दफा मैच खेलने आया करते थे। उन्होंने कहा कि जींदवासियों को गर्व है कि चहल ने अपनी गेंदबाजी से पूरे देश का नाम रोशन किया है। उम्मीद है कि चहल आज के मैच में खरा उतेंगे।

No comments:

Post a Comment