Breaking

Wednesday, April 27, 2022

रेवाड़ी में स्टूडेंट का खाता साफ:एनिडेस्क ऐप डाउनलोड कराकर 5 बार में ट्रांसफर कर लिए 38 हजार रुपए

रेवाड़ी में स्टूडेंट का खाता साफ:एनिडेस्क ऐप डाउनलोड कराकर 5 बार में ट्रांसफर कर लिए 38 हजार रुपए

रेवाड़ी : हरियाणा के रेवाड़ी जिले में रहने वाली एक स्टूडेंट के साथ 38 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई है। शातिर ठग ने एनिडेस्क ऐप डाउनलोड कराई और फिर 5 बार में उसके खाते से कैश ट्रांजेक्शन कर ली। कोसली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी जिले के कस्बा कोसली के गुड़ियानी गांव की रहने वाली सिमरन आसीजा एमडीयू रोहतक में पढ़ती है। मंगलवार को उसके पास अनजान नंबर से एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए बैंक अकाउंट से संबंधित बातें शुरू कर दीं।

सिमरन उसके झांसे में आ गई और फिर उसके कहे अनुसार अपने मोबाइल में एनिडेस्क ऐप डाउनलोड कर ली। ऐप डाउनलोड करने के बाद सिमरन ने अपने खाते से संबंधित पूरी जानकारी उसमें डाल दी। उसके पास एक OTP आया, जिसे सिमरन ने कॉल करने वाले शातिर से शेयर कर लिया।
इसके बाद उसके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए। पहली बार में 8187 रुपए, फिर 5628, 1499, रुपए तथा बाद में HDFC बैंक रिलायंस डिजिटल से 22,999 रुपए उसके खाते से निकल गए। कुल 38 हजार रुपए खाते से साफ होने का मैसेज आने पर उसने अपने बैंक में संपर्क किया।

इसके बाद उसे ठगी होने का पता चला। बैंक से पूरी जानकारी जुटाने के बाद सिमरन ने कोसली थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोसली पुलिस का कहना है कि ठग द्वारा जिन खातों में नकदी ट्रांसफर की गई, उनकी जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि अभी शातिर पुलिस की पकड़ से दूर है।

No comments:

Post a Comment