Breaking

Thursday, April 21, 2022

प्रदेश में पावर कट की समस्या का जल्द होगा समाधान- मुख्यमंत्री

प्रदेश में पावर कट की समस्या का जल्द होगा समाधान- मुख्यमंत्री

The problem of power cut in the state will be resolved soon- Chief Minister

- मुख्यमंत्री गुरूग्राम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने आए थे
- भ्रष्टाचार पर एक्शन को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया नारा ‘मनोहर लाल भ्रष्टाचार का काल‘

गुरूग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की कमी होना स्वाभाविक है क्योंकि इन दिनों में बिजली की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ जाती है। फिर भी राज्य सरकार बिजली की कमी को दूर करने के लिए प्रयासरत है।
 उन्होंने बताया कि इस विषय में बुधवार को ही बिजली उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों से उन्होंने फोन पर बात की है, जहां से उन्हें सकारात्मक भरोसा मिला है। इस संदर्भ में जल्द ही बिजली उत्पादक कंपनियों के साथ एक बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस समस्या का निवारण हो जाएगा। मुख्यमंत्री आज गुरूग्राम जिला के सैक्टर-43 स्थित पावर ग्रिड टाउनशिप के मल्टीपर्पज हॉल में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे।
मीडिया प्रतिनिधियों के कानून व्यवस्था संबंधी सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में हमनें पुलिस के एक्शन में कोई कमी नही होने दी है। गुरुग्राम पुलिस बहुत की कम समय में घटनाओं को सॉल्व करती है। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर जब भी निवेशकों से बात होती है तो उनका कहना है कि अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा का लॉ एंड आर्डर काफी अच्छा है। आज हरियाणा की बेहतर कानून  व्यवस्था के चलते गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व झज्जर जिला में निवेशकों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है।
पत्रकारों द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर विजिलेंस द्वारा की जा रही कार्रवाई के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमनें विजिलेंस को मजबूत किया है। हमने स्टेट विजिलेंस ब्यूरो का दायरा बढ़ाते हुए प्रदेश के सभी 6 डिवीजन में  डिविज़नल विजिलेंस ब्यूरो(डीवीबी) का गठन भी किया है। इन ब्यूरो में फ़ोर्स बढ़ाने के साथ ही उनके कार्यों को भी बांटा गया है। सरकारी एक्सचेकर के नुकसान की शिकायतों की जांच ये ब्यूरो करेंगे।उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार पर निरंतर चोट कर रहे हैं और इस बारे में हमें ज्यादा शोर मचाने की भी जरूरत नही है। भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही है। उन्होंने कहा कि हमने करप्शन पर एक्शन के लिए हरियाणा में एक नारा भी दिया है ‘ मनोहर लाल भ्रष्टाचार का काल‘।
  मीडिया प्रतिनिधियों ने जब मुख्यमंत्री से सवाल किया कि कांग्रेस सहित विपक्षी दल गुरूग्राम में बनाए गए भाजपा के नए कार्यालय ‘गुरू कमल‘ पर सवाल उठा रहे हैं तो मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष का काम ही आरोप लगाना है। उन्होंने बताया कि हमने जितनी भी पॉलिटिकल पार्टियों को कार्यालय बनाने के लिए जमीन दी है , उसके लिए पहले विज्ञापन निकाला गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुरूग्राम में अपना कार्यालय नगर निगम की पार्किंग की जगह कमान सराय में चला रही है। अगर वे चाहें तो अपना कार्यालय बनाने के लिए जमीन लेने को आवेदन कर सकते हैं, हम उसी भाव में उन्हें जमीन देने को तैयार है जिस भाव में भाजपा कार्यालय की जमीन दी गई है।  
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मीडिया के माध्यम से सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि सभी कोविड नियमों का पालन करें ,विशेषकर सार्वजनिक स्थलों व कार्यालयों में मास्क अवश्य लगाएं और सावधानियां बरतें। उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए गुरूग्राम सहित प्रदेश के चार जिलों में आमजनता के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।
 मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि रेजीडेंट वैल्फेयर एसोसिएशनों को उनके अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में जागरूक करने के लिए  29 अप्रैल को गुरूग्राम में सेमिनार का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें वे स्वंय भी उपस्थित रहेंगे।  इस कार्यक्रम में रेरा एक्ट तथा अन्य कानूनी प्रावधानों के संदर्भ में आरडब्ल्यूए की भूमिका व कर्तव्यों , उनके सामने आने वाली समस्याओं के निवारण की प्रक्रिया के सरलीकरण आदि विषयों पर चर्चा होगी। कार्यक्रम में अलग-अलग विषयों के विशेषज्ञ भाग लेंगे।

No comments:

Post a Comment