Breaking

Thursday, May 5, 2022

नवीन जयहिंद का सरकार पर कटाक्ष:शिक्षा मंत्री 10वीं फेल बन सकता है तो सरपंच के लिए मैट्रिक पास होना जरूरी क्यों

नवीन जयहिंद का सरकार पर कटाक्ष:शिक्षा मंत्री 10वीं फेल बन सकता है तो सरपंच के लिए मैट्रिक पास होना जरूरी क्यों

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने एक बार फिर से शिक्षा मंत्री और हरियाणा सरकार को घेरा है। सरकार द्वारा सरपंची का चुनाव लड़ने के लिए रखी योग्यता पर सवालिया निशान उठाया है। नवीन ने ट्वीट किया कि एक बात बताओ, जब शिक्षा मंत्री 10वीं फेल बन सकता और सपना सीएम बनने का देख सकता है तो सरपंच बनने के लिए 10वीं पास होना क्यों जरूरी है।
यह तो अन्याय है या तो सरपंचों की पढ़े लिखे होने की योग्यता खत्म की जाए या फिर एमएलए, एमपी मंत्री, सीएम बनने की योग्यता तय की जाए। बताओ इसमें क्या गलत कहा। उनके ट्वीट पर यूजर्स ने लिखा है कि जब शिक्षा मंत्री 10वीं फेल बन सकता है तो मास्टर भी 8वीं और 10वीं बेस पर लगा लेने चाहिएं, नाश तो होना है ही, पर होगा तो ढंग से।
*पहले भी घेरा था मंत्री को*

इससे पहले शिक्षा मंत्री को फतेहबाद के एक अध्यापक नवीन शर्मा ने 12वीं फेल कह दिया तो उसको नोटिस भेजा गया था। तब नवीन जयहिंद ने कहा था कि मास्टर ने मंत्री की 2 क्लास ज्यादा बताई है, मंत्री जी तो 10वीं फेल हैं, नहीं हो तो अपनी डिग्री मार्कशीट दिखा दो। बता दें कि नवीन जयहिंद हरियाणा सरकार के मंत्रियों पर उनकी शैक्षणिक योग्यता को लेकर सवालिया निशान लगाते रहे हैं।

No comments:

Post a Comment