Breaking

Friday, July 29, 2022

यात्रियों के लिए खुशखबरी, 1 अगस्त से शुरू हो रही है जींद होकर गुजरने वाली 8 पैसेंजर ट्रेनें

यात्रियों के लिए खुशखबरी, 1 अगस्त से शुरू हो रही है जींद होकर गुजरने वाली 8 पैसेंजर ट्रेनें 

जींद : कोरोना महामारी से परिस्थितियां अनुकूल होने पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा में इजाफा करते हुए कई ट्रेनों को फिर से पटरी पर उतारने को हरी झंडी दिखा दी है। इनमें जींद रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनें है जो दस अगस्त तक पटरी पर दौड़ने लगेगी। दिल्ली रेलवे मंडल प्रवक्ता कुलतार सिंह ने बताया कि रेलवे ने दिल्ली मंडल की कुछ ट्रेनों को फिर से संचालन करने का फैसला लिया है। 
*इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें*

रेलवे द्वारा जिन आठ ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया गया है, उनमें जींद से पानीपत और सोनीपत रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें, दिल्ली- जींद- भटिंडा, जींद- रोहतक, जींद- फिरोजपुर रूट पर चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं. ट्रेन नंबर 54025 रोहतक से जींद होते हुए पानीपत तक का सफर तय करेगी तो वहीं 54026 पानीपत से जींद होते हुए रोहतक रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। 
वहीं जींद से गोहाना होते हुए पैसेंजर ट्रेन नंबर 74029, 74030 सोनीपत रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। दिल्ली रेलवे मंडल के एक अधिकारी ने बताया कि संचालन को लेकर समय- सारिणी का नोटिफिकेशन अगले हफ्ते तक जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से ही बंद पड़ी इन पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मांग बार- बार उठ रही थी जिसपर रेलवे ने विचार करते हुए इनके संचालन को मंजूरी प्रदान कर दी है। वहीं पैसेंजर ट्रेनों के बंद रहने से रेलवे को भी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा था। 
हमें Google News पर फॉलो करें-www.haryanabulletinnews.com क्लिक करें! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़ें।

No comments:

Post a Comment