Breaking

Sunday, July 10, 2022

रोहतक पहुंची नए लुक वाली नई बस:52 की बजाए 59 सीटें, सोमवार को पासिंग के बाद मंगलवार से विभिन्न रूटों पर दौड़ेगी लॉरी

रोहतक पहुंची नए लुक वाली नई बस:52 की बजाए 59 सीटें, सोमवार को पासिंग के बाद मंगलवार से विभिन्न रूटों पर दौड़ेगी लॉरी

रोहतक : हरियाणा के जिला रोहतक में नए लुक की 2 नई बसें पहुंच गई हैं, जो आकार में सामान्य बसों के मुकाबले बड़ी हैं। इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले बसों में 52 सीटें थीं, जबकि इन नई बसों में 59 सीटें हैं, जिन्हें सवारियों के बैठने की सुविधा के अनुसार बनाया गया है। इनकी अभी पासिंग होनी बकाया है।

सोमवार को पासिंग होने के बाद बसें मंगलवार से रूटों पर चलने की उम्मीद है। विभागीय स्तर पर इन नई बसों की शुरुआत लंबे रूटों से करने की तैयारी चल रही है। सरकार रोडवेज के बेडे में नई बसें शामिल कर रही है। इसलिए जिलों को नई बसें दी जा रही हैं, जिसकी प्रक्रिया कई दिनों से जारी है। गुरुग्राम में बसें तैयार हो रही हैं।

रोहतक को कुल 8 नई बसें मिलनी हैं, जिनमें से 2 रोहतक पहुंच चुकी हैं। वहीं दो बसें गुरुग्राम में तैयार खड़ी हैं। कागजी कार्रवाई होने का इंतजार है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह दोनों बसें भी सप्ताहभर में रोहतक पहुंच जाएंगी। अन्य चार बसें बाद में मिलेंगी।
*रोहतक पहुंची नई बस*

रोहतक में अब 192 बसें

रोहतक डिपो में फिलहाल 192 बसें चल रही हैं। 146 बसें सामान्य स्कीम के तहत व 46 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत चलाई जा रही हैं, जबकि रोहतक में 200 बसों की आवश्यकता है। दो नई बस मिलने के बाद इनकी संख्या 194 हो जाएगी। मंजूर हुई सभी नई बसें मिलने के बाद बसों की कमी पूरी हो जाएगी, जिसका यात्रियों को लाभ मिलेगा।

हरियाणा रोडवेज वर्कशॉप रोहतक के मैनेजर नरेंद्र ने बताया कि रोहतक दो नई बसें पहुंची हैं, जिनकी सोमवार को पासिंग हो जाएगी, उसके बाद बसों को मंगलवार से विभिन्न रूटों पर चलाया जाएगा। नई बसों को यात्रियों के सुविधाजनक सफर को देखते हुए बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment