Breaking

Sunday, July 10, 2022

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का अकाउंट खुलवाने की कोशिश:हरियाणा का बदमाश राजस्थानी बन पंजाब के बैंक में पहुंचा; शक हुआ तो भाग निकला

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का अकाउंट खुलवाने की कोशिश:हरियाणा का बदमाश राजस्थानी बन पंजाब के बैंक में पहुंचा; शक हुआ तो भाग निकला

चंडीगढ़ : पंजाब के पठानकोट स्थित बैंक में लॉरेंस गैंग के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर बैंक खाता खुलावाने की कोशिश की गई। खाता खुलवाने आया बदमाश हरियाणा का था। मगर, वह राजस्थानी बनकर बैंक में आया था। बैंक अफसरों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को कॉल कर दिया।

पुलिस के आने की भनक लगते ही बदमाश बाथरूम जाने के बहाने वहां से भाग निकला। पुलिस ने बैंक और बाहर की CCTV फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है। उसकी फोटो पर बैंक खाता खुलवाने के मकसद को लेकर पुलिस जांच कर रही है।
* आधार कार्ड पर लगी थी गोल्डी बराड़ की फोटो*

पठानकोट की ढांगू रोड स्थित नेशनल बैंक में एक शख्स पहुंचा। वह मैनेजर से मिला और नया बैंक अकाउंट खोलने की बात कही। जब बैंक ने KYC करने के लिए आधार कार्ड मांगा तो उस पर गैगस्टर गोल्डी बराड़ की फोटो लगी थी। यह देख बैंक मैनेजर को शक हो गया। उसने जो पैन कार्ड दिया, उस पर किसी दूसरे की फोटो थी।
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले के गांव जवाहरके में गोलियां मार हत्या कर दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।

*बैंक मैनेजर ने पुलिस को बताया, आरोपी भाग निकला*

बैंक मैनेजर ने तुरंत पठानकोट के SSP अरूण सैनी को फोन कर पूरी बात बताई। सैनी ने बदमाश को बातों में उलझाकर रखने को कहा। मैनेजर ने स्टाफ को बुलाकर आरोपी को व्यस्त रखने और उसकी एक्टिविटी पर नजर रखने को कहा। इसी दौरान बदमाश को कुछ शक हो गया। उसने बाथरूम जाने की बात कही और गेट की तरफ से भाग निकला। बैंक कर्मचारियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

*जोधपुर के मांगी लाल की निकली KYC डिटेल्स*

SSP अरूण सैनी ने कहा कि बदमाश के आधार कार्ड की फोटो कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से मैच हो रही है। संभव है कि उसने इंटरनेट से यह फोटो ली हो। उसकी KYC डिटेल्स के जरिए पुलिस ने छानबीन की तो वह जोधपुर का मांगी लाल निकला। ऐसा लगता है कि फोटो और नाम-पता भी फर्जी था।
*बाहर खड़ी थी कार*

पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि जितनी देर युवक बैंक में रहा, बाहर हरियाणा नंबर की कार खड़ी थी। युवक के फरार होते ही कार भी वहां से चली गई। ऐसे में संभव है कि वह उसी कार में आया होगा। युवक का वेश और भाषा भी हरियाणवी लग रही थी। इस संबंध में केस दर्ज कर जांच की जा रही है। राजस्थान और हरियाणा की पुलिस से भी इस बारे में मदद ली जा रही है।

No comments:

Post a Comment