Breaking

Monday, July 4, 2022

8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार:जींद के पटवार भवन में कैरखेड़ी के किसान से लिए पैसे तो विजिलेंस ने रंगे हाथों पकड़ा

8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार:जींद के पटवार भवन में कैरखेड़ी के किसान से लिए पैसे तो विजिलेंस ने रंगे हाथों पकड़ा

जींद : हरियाणा के जींद में विजिलेंस ने शुक्रवार को विजिलेंस ने एक पटवारी को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पटवार भवन में मौजूद पटवारी ने जमीन का खाता अलग करने के लिए किसान से 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। दो हजार रुपए वह पहले ही ले चुका था। विजिलेंस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर राजस्व पटवारी से पूछताछ शुरू कर दी है।

बताया गया है कि जींद जिले के गांव कैरखेड़ी निवासी जयपाल ने विजिलेंस ब्यूरो को शिकायत में बताया कि उसने अपनी जमीन का खाता अलग करवाना है। इसे लेकर उसने पटवारी सुनील दलाल से मुलाकात की। सुनील ने इसके लिए 10 हजार रुपए रिश्वत राशि मांगी। 2 हजार रुपए रिश्वत राशि उसे पहले दे दी गई थी और अब 8 हजार रुपए और मांग रहा था।
*500 के 16 नोट दिए*

किसान की शिकायत के बाद विजिलेंस ने छापामार टीम का गठन किया गया। जिसमें पंचायती राज विभाग के एक्सईएन प्रेम सिंह डयूटी मजिस्ट्रेट रहे। जबकि निरीक्षक मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की। टीम ने शिकायतकर्ता जयपाल को 8 हजार रुपए दे दिए। 500-500 के 16 नोटों पर पर डयूटी मजिस्ट्रेट ने हस्ताक्षर किए थे। जयपाल ने रिश्वत राशि को देने के लिए पटवारी सुनील से बात की तो उसने उसे पटवार भवन में बुला लिया।
*पटवारी के कब्जे से नोट बरामद*

जयपाल ने पटवारी को 8 हजार रुपए राशि दी और विजिलेंस को इशारा कर दिया। तो तभी विजिलेंस टीम ने पटवारी सुनील को काबू कर लिया। उसके कब्जे से रिश्वत के तौर पर लिए गए 8 हजार रुपए भी बरामद हो गए। विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

*विजिलेंस जांच शुरू*

विजिलेंस के इंस्पेक्टर मनीष कुमार ने बताया कि जमीन का खाता अलग करने की एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत राशि मांगी गई थी। दो हजार रुपए शिकायतकर्ता ने पहले दे दिए थे। शुक्रवार को जैसे ही बकाया 8 हजार रुपए की राशि शिकायतकर्ता ने पटवारी सुनील को दी तो उसे काबू कर लिया गया। पटवारी से पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment