Breaking

Tuesday, August 23, 2022

चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम बदलने पर फिर पेंच:शहीद भगत सिंह पर पंजाब और हरियाणा राजी; चौटाला ने पंचकूला जोड़ने की शर्त लगाई

चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम बदलने पर फिर पेंच:शहीद भगत सिंह पर पंजाब और हरियाणा राजी; चौटाला ने पंचकूला जोड़ने की शर्त लगाई

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है। एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने को पंजाब और हरियाणा सरकार राजी है। इस बारे में वह पहले भी विधानसभा में प्रस्ताव पास कर चुके हैं।

हालांकि हरियाणा सरकार का कहना है कि इसमें पंचकूला को भी जोड़ा जाए। पंजाब इसमें सिर्फ मोहाली को जोड़ने की बात कह रहा है। पंजाब की आप सरकार इस मुद्दे पर खुलकर कुछ भी कहने से कतरा रही है। इसे देखते हुए अकाली दल ने भी आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार से जवाब मांगा है।
चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट।

*CM भगवंत मान ने कहा था- दोनों राजी*

कुछ दिन पहले सीएम भगवंत मान ने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच मीटिंग हुई थी। जिसके बाद मान ने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद ए आजम भगत सिंह के नाम पर होगा। इसके लिए पंजाब और हरियाणा सरकार में सहमति बन गई है। हालांकि शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आगे सिर्फ मोहाली होगा या चंडीगढ़ और पंचकूला का नाम भी होगा, इस पर पंजाब सरकार खामोश है।
एयरपोर्ट का नाम बदलने को लेकर अफसरों से मीटिंग करते पंजाब के सीएम भगवंत मान और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।
*ट्राईसिटी का एयरपोर्ट है तो पंचकूला का भी नाम हो : चौटाला*

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फिलहाल इसका नाम चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CIAL) है। हम केंद्र सरकार को संयुक्त तौर पर कहेंगे कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह का 115वां जन्मदिवस है। उससे पहले केंद्र इसका नाम शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़, मोहाली-पंचकूला करे। चंडीगढ़ हमारी राजधानी है। यह ट्राईसिटी का एयरपोर्ट है तो इसमें मोहाली और पंचकूला भी शामिल हो।
*अकाली दल ने मान से जवाब मांगा*

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह शहीद भगत सिंह के नाम पर राजी हैं लेकिन इसमें पंचकूला का नाम जोड़ने की शर्त लगाई है। सीएम भगवंत मान को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने यह शर्त मंजूर की या नहीं?

No comments:

Post a Comment