Breaking

Monday, August 22, 2022

जन्मदिन मनाने गए 4 दोस्तों सहित 6 की मौत

जन्मदिन मनाने गए 4 दोस्तों सहित 6 की मौत

गुरुग्राम : हरियाणा में अलसुबह तेज रफ्तार ने फिर 6 युवकों की जान ले ली। हादसा गुरुग्राम जिले के गांव खेंटावास के नजदीक गुरुग्राम-फरुखनगर रोड पर हुआ। तेज रफ्तार मारुति कम्पनी की प्राइवेट बस ने पीछे से एक कार में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सवार पांच लोगों में चार की मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य की भी हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि दूसरे एक्सीडेंट में एक MBBS स्टूडेंट की मौत हुई। तीसरे हादसे में हिसार के एक युवक की मौत मानेसर में हो गई जबकि दूसरा साथी गंभीर है। तीनों हादसों में 3 लोग भी घायल हुए हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवा दिया है।
पेट्रोल पंप के ठीक सामने बस ने कार को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कार एक पेड़ से जाकर टकरा गई। टक्कर लगने से आवाज इतनी तेज हुई जैसे धमाका हुआ हो। पेट्रोल पंप के कर्मचारी से लेकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। सभी को कार से निकालकर नजदीक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया।
बताया जा रहा है कि मरने वालों में 2 फरीदाबाद के और एक आगरा का रहने वाला था, जबकि चौथे मृतक का अभी पता नहीं चल पाया है। बस मारुति कंपनी के स्टाफ को चरखी-दादरी से लेकर मानेसर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। हादसे में एक छात्र घायल हुआ है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, सोमवार अलसुबह एक कार में सवार 5 दोस्त बर्थडे पार्टी के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान फर्रूखनगर-वजीरपुर रोड पर गांव खेंटावास के पास एक तेज रफ्तार से आ रही प्राइवेट कंपनी की बस ने जबरदस्त टक्कर मार दी। हादसे में कार में सवार 4 युवकों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान अभिषेक, पारस, अविन व जसवंत शामिल है। बस भी कंपनी के कर्मचारियों से भरी थी। हादसे से बस में बैठी कई सवारियों को भी चोट लगी है। दूसरा हादसा गुरुग्राम के ही गढ़ी हरसरू इलाके में हुआ। यहां फ्लाओवर से नीचे उतरते ही एक क्रेटा कार खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई, जिसमें सोनीपत निवासी सन्नी नामक छात्र की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर घायल हुआ है। दोनों गुरुग्राम की SGT यूनिर्विसिटी में MBBS की पढ़ाई कर रहे थे। रात 12 बजे डिनर करने के बाद दोनों वापस लौट रहे थे कि हादसा हो गया।उधर, एक तीसरे हादसे में आइएमटी मानेसर में मारुति कंपनी के गेट के सामने ट्रक ने पीछे से बाइक में मारी टक्कर, बाइक सवार दो युवकों में एक की मौके पर ही मौत, मृतक की पहचान मूल रूप से हिसार जिले के गांव कोथ कला के रहने वाले राहुल के रूप में की गई, वह एक निजी कंपनी में काम करते थे, घायल की पहचान मानेसर के रहने वाले हेमंत के रूप में की गई। बता दें कि इस साल 20 अगस्त तक जिले में 225 लोगों की मौत सड़क हादसों में हो चुकी है। गत वर्ष 402 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह प्रतिदिन औसतन 30 से अधिक लोगों की मौत हो रही है। अधिकतर हादसे बस, ट्रक, डंपर और ट्राले की वजह से हो रहे हैं। वाहनों की रफ्तार इतनी अधिक रहती है कि जब तक चालक संभलते हैं तब तक हादसा हो जाता है।

No comments:

Post a Comment