Breaking

Wednesday, August 17, 2022

पानीपत टोल पर रोडवेज बस के ब्रेक फेल:डिवाइडर जंप करवाकर खाली लाइन में ले गया ड्राइवर, 80 यात्री थे सवार

पानीपत टोल पर रोडवेज बस के ब्रेक फेल:डिवाइडर जंप करवाकर खाली लाइन में ले गया ड्राइवर, 80 यात्री थे सवार

पानीपत : हरियाणा के पानीपत में जीटी रोड NH 44 पर मौजूद टोल पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, हरियाणा रोडवेज किलोमीटर स्कीम की एक बस फरीदाबाद से चंडीगढ़ की ओर जा रही थी। पानीपत पहुंचने पर अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए। वहीं, बस चालक की सूझबूझ से आज यह हादसा टल गया। चालक ने टोल पर बस को डिवाइडर के ऊपर से चढ़ाते हुए दूसरी खाली लाइन में ले गया। जिससे बस डिवाइडर और दूसरी लाइन के बीच फंसकर रुक गई।

मगर हादसे में टोल पर काफी टूट-फूट जरूर हुई। बस में 80 से ज्यादा सवारियां सवार थी। गनीमत रहा कि सभी सवारियां सुरक्षित रही। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बस को किसी तरह लेन से बाहर निकाला गया।
*फरीदाबाद से चंडीगढ़ जा रही थी बस*

हादसा मंगलवार शाम करीब 5 बजे का है। फरीदाबाद डिपो की रोडवेज बस नंबर HR 55 A 0878 का चालक जमशेद और परिचालक ओमपाल बस को फरीदाबाद से चंडीगढ़ के लिए लेकर चले थे। पानीपत पहुंचने पर काफी सवारियां उतरी भी थी, मगर उससे कहीं ज्यादा सवारियां बस में फिर से सवार हो गई थीं।
जिसके चलते बस में 80 से ज्यादा की सवारियां हो गई थी। बस टोल के नजदीक पहुंचने पर करीब 45 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से दौड़ रही थी। टोल पर स्पीड कम करने के लिए जब चालक ने ब्रेक लगाने चाहे तो ब्रेक नहीं लगे। ब्रेक फेल होने का आभास होते ही ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को डिवाइडर पर कूदा दिया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

No comments:

Post a Comment