Breaking

Wednesday, August 17, 2022

ईरान के तेहरान में छाया करनाल का छोरा:वॉलीबाल में थाईलैंड की टीम को हराया, कल कोरिया के खिलाड़ियों के साथ मुकाबला

ईरान के तेहरान में छाया करनाल का छोरा:वॉलीबाल में थाईलैंड की टीम को हराया, कल कोरिया के खिलाड़ियों के साथ मुकाबला

करनाल : हरियाणा के करनाल जिले के गांव पोपड़ा का छोरा शेखर ईरान में छाया हुआ है। अंडर-18 वॉलीबॉल की भारतीय टीम में कुछ दिन पहले उसका चयन हुआ था और अब भारत की टीम ईरान (तेहरान) में आयोजित एशियन वॉलीबॉल चैम्पियनशिप खेल रही है।
मंगलवार को भारतीय टीम का मैच थाईलैंड के साथ हुआ था, जिसमें टीम ने काफी अंको के मार्जन से थाईलैंड की टीम को मात दी। करनाल के छोरे शेखर ने मैच में खूब दमखम दिखाया। कल यानी मंगलवार को भारतीय टीम का मैच कोरिया के साथ होने जा रहा।

*किसान परिवार से है शेखर*

बता दें कि करनाल के गांव पोपड़ा के रहने वाला शेखर एक साधारण किसान के परिवार से है। उससे पहले परिवार के किसी भी सदस्य का खेलों से कोई नाता नहीं रहा है। अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते शेखर का चयन भारत की वॉलीबॉल अंडर-18 टीम में हुआ है।
*टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ शेखर।*

*12वीं कक्षा का विद्यार्थी शेखर*

शेखर जब चोरकारसा के स्कूल में प्राथमिक शिक्षा ग्रहण कर रहा था तो प्रशिक्षक प्रवीण के नेतृत्व में चांद कौर अकादमी में वॉलीबॉल खेलना शुरू किया। 17 वर्षीय शेखर की फुर्ती और ऊंचे कद के कारण उसकी वॉलीबॉल में पहचान बनी और बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारतीय खेल प्राधिकरण कुरूक्षेत्र में शेखर का चयन हो गया। फिलहाल शेखर 12वीं का विद्यार्थी है और कुरूक्षेत्र में ही पढ़ाई के साथ-साथ वॉलीबॉल का अभ्यास करता है।
*देश के लिए मेडल जीतने का लक्ष्य*

शेखर के मामा अरविंदर मेहला ने बताया कि शेखर का लक्ष्य देश की सीनियर वॉलीबॉल टीम में खेलकर मेडल जीतने का है। वॉलीबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण ही उसे भारत की अंडर-18 टीम में शामिल किया गया है। मंगलवार को थाइलैंड की टीम के साथ मुकाबला था, जो उन्होंने जीत लिया। अब कल यानी 18 अगस्त को कोरिया की टीम के साथ भारत की टीम का मुकाबला है। कोच राहुल सांगवान के नेतृत्व में चैम्पियनशिप जीतकर 28-29 अगस्त को वापसी करेंगे।

No comments:

Post a Comment