Breaking

Friday, September 2, 2022

जींद में DEEO क्लर्क 2 लाख के साथ गिरफ्तार:स्कूल बंद करने की धमकी दे 5 लाख मांगे थे; अफसर का नाम भी आया

जींद में DEEO क्लर्क 2 लाख के साथ गिरफ्तार:स्कूल बंद करने की धमकी दे 5 लाख मांगे थे; अफसर का नाम भी आया

जींद : हरियाणा के जींद में विजिलेंस ने निजी स्कूल की कमियों को दूर करने की एवज में 2 लाख रुपए रिश्वत लेते शिक्षा विभाग के डाटा असिस्टेंट क्लर्क को गिरफ्तार किया है। इस मामले में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी का नाम भी सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने डाटा असिस्टेंट क्लर्क के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
बताया गया है कि रोहतक के गांव भालोट के रहने वाले विजय ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया कि उसने जींद के विजय नगर में स्मार्ट किड्स के नाम से स्कूल खोला है। कुछ दिन पहले जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (DEEO) की टीम ने स्कूल पर छापेमारी की थी। जिस पर कुछ कमियां मिलने पर उसे नोटिस जारी किया गया और स्कूल बंद करने की धमकी दी गई थी।
*2000 के 100 नोट दिए*

स्कूल बंद ना हो इसकी एवज में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई। उसने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी। नायाब तहसीलदार अजय को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। टीम ने शिकायतकर्ता को 2000 के 100 नोट दे दिए। शिकायतकर्ता ने जैसे ही यह नोट डाटा असिस्टेंट क्लर्क घनश्याम को एसडी स्कूल के निकट दिए तो विजिलेंस टीम ने उसे काबू कर लिया। क्लर्क घनश्याम के पास से रिश्वत राशि के 2 लाख बरामद हो गए।
विजिलेंस के इंस्पेक्टर मुनीश कुमार ने बताया की रिश्वत राशि के साथ क्लर्क घनश्याम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस क्लर्क से पूछताछ कर रही है। कोर्ट में पेश कर उसे रिमांड पर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment