Breaking

Wednesday, April 26, 2023

हरियाणा के रेवाड़ी में बनेगा हाईटेक बस अड्डा, 20 एकड़ जमीन हो चुकी है एक्वायर

हरियाणा के रेवाड़ी में बनेगा हाईटेक बस अड्डा, 20 एकड़ जमीन हो चुकी है एक्वायर
रेवाड़ी : हरियाणा के अलग-अलग जिले में सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं को बेहतर करने का काम किया जा रहा है। साथ ही बस स्टैंडो को भी शहर से बाहर शिफ्ट करने का काम किया जा रहा है ताकि शहर में किसी भी तरह की ट्रैफिक समस्या ना हो। इसी को लेकर रेवाड़ी का भी नया बस स्टैंड शहर से बाहर बाईपास पर बनाया जाना है।
लेकिन अब तक रेवाड़ी नए बस स्टैंड का काम शुरू नहीं हो पाया है जबकि 2011 में ही इस नए बस स्टैंड के लिए जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया था। परंतु अब खबर आ रही है कि अधिग्रहित की गई जमीन से बिजली लाइन को शिफ्ट करने का काम जोरों शोरों से चल रहा है इसलिए माना जा रहा है कि जल्द ही रेवाड़ी नए बस स्टैंड का काम भी शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से
*जल्द शुरू हो सकता है रेवाड़ी बस स्टैंड का काम*

खबर आ रही है कि रेवाड़ी नए बस स्टैंड का काम अब जल्द शुरू हो सकता है। नया बस स्टैंड शहर से बाहर बाईपास पर बनाया जाने वाला है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 2011 में इस नए बस स्टैंड के लिए 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। अब अधिग्रहित जमीन से बिजली लाइन को शिफ्ट करने का काम भी जोरों शोरों से किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि रेवाड़ी का पुराना बस स्टैंड 1973 में बनाया गया था और अब यह बस स्टैंड जर्जर हालत में पहुंच चुका है। जानकारी के मुताबिक बारिश के मौसम में बस स्टैंड की छत टपकने लगती है और साथ ही प्लास्टर भी गिरने लगता है जिससे हादसा होने का खतरा हमेशा बना रहता है। इसी के साथ बस स्टैंड के शहर में होने के कारण अक्सर ट्रैफिक जाम रहता है और बसों को आवागमन में भी ज्यादा समय लगता है।
*जानिए क्यों हो रही है देरी*

जानकारी के मुताबिक 2011 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था लेकिन मुआवजे को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। हालांकि अब बताया जा रहा है कि कॉर्नर के एक टुकड़े को छोड़कर बाकी सभी मामलों का निपटारा किया जा चुका है और औपचारिकताओं को पूरा कर मुख्यालय में फाइल भी भेज दी गई है। रेवाड़ी डिपो के महाप्रबंधक रवीश हुडू ने जानकारी दी कि निदेशालय द्वारा बस स्टैंड के निर्माण वाली फाइल चीफ आर्किटेक्ट को भेजी हुई है। अब जल्द ही निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment