Breaking

Friday, April 28, 2023

जींद पुलिस ने 25 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा:2019 में युवक की गोली मारकर की थी हत्या; 4 साल से फरार था आरोपी

जींद पुलिस ने 25 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा:2019 में युवक की गोली मारकर की थी हत्या; 4 साल से फरार था आरोपी
जींद पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी आकाश उर्फ कैंडी। 

जींद:जींद में 3 अगस्त 2019 को झांझ गेट के पास युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश आकाश उर्फ कैंडी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी हत्या की वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था।
पुलिस ने कैंडी को कैथल बस अड्डे के पास से दबोचा है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हत्या की वारदात के बाद वह अपना नाम बदलकर कभी नागपुर तो कभी मुंबई और गोवा में टैक्सी ड्राइवर की नौकरी कर रहा था।
SP सुमित कुमार ने बताया कि आकाश उफ कैंडी ने वाल्मीकि मोहल्ला निवासी नवनीत की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस 4 साल से आरोपी के ठिकानों पर छापामारी कर रही थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। इसके बाद CIA को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई। CIA इंचार्ज अनूप सिंह ने साइबर सेल की सहायता से गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी कैंडी को कैथल से गिरफ्तार कर लिया।
*आकाश पर पहले भी कई केस दर्ज*

आकाश उफ कैंडी पर जींद शहर थाना में हत्या के प्रयास का मामला 2017 में भी दर्ज हुआ था, जिसमें आकाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर अमित नाम के लड़के को जान से मारने की नीयत से बुरी तरह पीटा था। इसमें वह बेल पर था। करनाल के असंध में आकाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव झिमरी खेड़ा में रामकुमार नामक युवक पर जान से मारने की नीयत से 3 गोलियां चलाई, जिसमें रामकुमार बाल-बाल बच गया था।
वहां भी कैंडी पर हत्या का केस दर्ज था। इस केस में आकाश को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन बाद में बेल के बाद पेशी पर नहीं आया, जिस पर उसे पीओ घोषित कर दिया था। छह जून 2022 को कैंडी के खिलाफ असंध थाना में मामला दर्ज है। इसी साल आकाश के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला थाना टोहाना में भी दर्ज है।

No comments:

Post a Comment