Breaking

Thursday, April 27, 2023

वास्तु टिप्स: भूलकर भी इस दिशा में न लगाए घड़ी, छा जाएंगे संकट के बादल

वास्तु टिप्स: भूलकर भी इस दिशा में न लगाए घड़ी, छा जाएंगे संकट के बादल 
वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में बहुत जरूरी है। घर में मंदिर, रसोई सब वास्तु के अनुसार होना चाहिए। ऐसे करने घर में शांति व समृद्धि आती है। साथ ही घर या ऑफिस का मुख्य द्वार घर में ऊर्जा का प्रवेश द्वार है, इसलिए मुख्य द्वार सबसे अच्छी दिशा में होना चाहिए। साथ ही घर या आफिस में भी सब सामान भी सही दिशा में रखा रहना चाहिए। इससे परिवार के बीच रिश्ते अच्छे रहते है। साथ ही कभी पैसों की कमी नहीं होती है। 
अपना हर काम हम समय के अनुसार या समय देखकर ही करते हैं और समय देखने के लिए घर में या ऑफिस में एक घड़ी की आवश्यकता तो होती है। ऐसे में जरूरी है कि हम घड़ी को उचित दिशा में लगाएं। क्योंकि घड़ी कि दिशा हमारे काम और उसके नतीजे की दिशा तय करने में सहायक है। 
वास्तु के अनुसार घड़ी को घर या ऑफिस की पूर्वी, पश्चिमी या उत्तरी दिशा की दिवार पर लगाना चाहिए। ये दिशाएं घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करती हैं और इन दिशाओं में घड़ी लगाने से हमारा समय अच्छा बना रहता है और सारे काम भी बिना किसी अड़चन के अच्छे से हो जाते हैं। इसलिए घड़ी लगाते समय इन दिशाओं में से किसी एक का चुनाव करना ठीक रहता है। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घड़ी की दिशा के बारे में।

No comments:

Post a Comment